S M L

ट्रंप के बेटे ने बताया, सीरिया पर हमला इवांका के कहने पर हुआ

अमेरिका ने पिछले हफ्ते सीरिया पर एक के बाद एक 59 टॉमहॉक मिसाइल दागे थे

FP Staff Updated On: Apr 12, 2017 06:56 PM IST

0
ट्रंप के बेटे ने बताया, सीरिया पर हमला इवांका के कहने पर हुआ

सीरिया की असद सरकार के खिलाफ अमेरिका के हमले की चर्चाओं के बीच प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप के बेटे का एक बयान सामने आया है. इसके मुताबिक इवांका के कहने पर ही अचानक ट्रंप ने सीरिया पर मिसाइल अटैक का आदेश जारी किया था.

बेटे ने क्या बताया

ट्रंप के बेटे एरिक का कहना है, 'सीरियन एयरबेस पर हमले का फैसला इवांका के कहने पर हुआ था. केमिकल हमले में निर्दोषों की मौत से इवांका का दिल टूट गया था. उसे बहुत गुस्सा आया और भावुक भी हो गई थी'.

पापा को नहीं लगता पुतिन की धमकी से डर

एरिक ने  कहा, 'हमले (सीरिया पर) से यह भी पता चलता है कि मेरे पिता ट्रंप व्लादिमीर पुतिन की लीग में शामिल नहीं हैं. उन्हें पुतिन की धमकियों से डर नहीं लगता. क्योंकि कड़ा रुख अपनाने में उनसे बेहतर और कोई नहीं है.

ट्रंप के बेटे एरिक का ये बयान तब आया है जब अमेरिका और रूस के बीच तनातनी है. अमेरिकी विदेश सचिव बोरिस जॉन्सन ने कहा भी कि अगर रूस ने सीरिया से अपनी फ़ौज नहीं हटाई तो अंजाम बुरा हो सकता है.

कौन हैं इवांका ट्रंप ?

इवांका राष्ट्रपति ट्रंप की बेटी हैं. कहा जाता है कि वे राजनैतिक मुद्दों पर अपने पिता से बात करती रहती हैं और ट्वीट भी करती हैं. सीरियन हमले के बाद उन्होंने ट्वीट कर अपनी राय जाहिर की थी.

अमेरिका ने सीरिया में क्या किया था

दरअसल, पिछले हफ्ते सीरिया के एक इलाके में केमिकल अटैक से नाराज अमेरिका ने 'मेडिटेरियन सी' से सीरिया की सरकार के एयरबेस और दूसरे सैन्य ठिकानों को निशाना बनाकर 59 टॉमहॉक मिसाइल्स दागे थे.

अमेरिका ने यह चेतावनी भी दी थी कि दोबारा केमिकल अटैक जैसे हमलों पर ऐसा ही किया जाएगा.

अमेरिका ने इस मसले पर दुनिया के दूसरे देशों से मदद मांगी थी जबकि रूस ने अमेरिका के इस कदम की निंदा की थी. बता दें कि सीरिया में रूस असद सरकार के मदद में है.

(न्यूज़ 18 हिंदी से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi