S M L

ट्रंप: कोमी के साथ हुई बातचीत पर बयान देने का '100 परसेंट' इच्छुक

कोमी ने कांग्रेस के समक्ष बयान देते समय आरोप लगाया था कि राष्ट्रपति ने अमेरिका के चुनाव में रूसी हस्तक्षेप की जांच रोकने की कोशिश की

FP Staff | Published On: Jun 10, 2017 03:10 PM IST | Updated On: Jun 10, 2017 03:10 PM IST

ट्रंप: कोमी के साथ हुई बातचीत पर बयान देने का '100 परसेंट' इच्छुक

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह एफबीआई के डायरेक्टर पद से बर्खास्त किए गए जेम्स कोमी के साथ हुई उनकी बातचीत पर बयान देने के लिए ‘100 परसेंट’ इच्छुक हैं.

कोमी ने कांग्रेस के समक्ष बयान देते समय आरोप लगाया था कि राष्ट्रपति ने अमेरिका के चुनाव में रूसी हस्तक्षेप की जांच रोकने की कोशिश की.

कोमी को बताया 'सूचना लीक करने वाला'

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कांग्रेस की सीनेट सेलेक्ट समिति के सामने कोमी के बयान देने के बाद पूर्व एफबीआई निदेशक को ‘जानकारियां लीक करने’ वाला बताया था.

उन्होंने कहा कि वह कोमी के साथ बैठकों पर बयान देने और एफबीआई विशेष सलाहकार रॉबर्ट मुलर को यह बताने के लिए ‘100 प्रतिशत’ इच्छुक हैं कि उन्होंने एफबीआई से जांच रोकने के लिए कभी नहीं कहा.

जरुर बताना चाहूंगा कि दरअसल हुआ क्या था

ट्रंप ने वाशिंगटन में अमेरिका यात्रा पर आए रोमानिया के राष्ट्रपति के साथ व्हाइट हाउस के रोज गार्डन में एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘100 प्रतिशत, मुझे (रॉबर्ट मुलर को) यह बताकर खुशी होगी कि वास्तव में क्या हुआ था.’ ट्रंप से कोमी के विस्फोटक बयान के बारे में पूछे गए सवालों के जवाब देते हुए यह बयान दिया.

उन्होंने कहा, ‘कोई साठगांठ नहीं, कोई अवरोध नहीं, वह सूचनाएं लीक करने वाला व्यक्ति है.’ ट्रंप ने हालांकि यह बताने से इनकार कर दिया कि क्या कोमी के साथ निजी बातचीत टैप की गई थी.

उन्होंने कहा कि लोगों को जल्द ही इसकी जानकारी मिल जाएगी. ‘मैं शायद निकट भविष्य में आपको इसकी जानकारी दूंगा.’

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi