S M L

अमेरिका : ट्रंप के रणनीतिकार रहे स्टीव बैनन ब्रीटबर्ट न्यूज लौटे

दक्षिणपंथी विचारधारा रखने वाली ब्रीटबर्ट न्यूज वेबसाइट ने कहा कि बैनन शुक्रवार दोपहर को कार्यकारी चेयरमैन के पद पर लौट आए

Bhasha Updated On: Aug 19, 2017 02:48 PM IST

0
अमेरिका : ट्रंप के रणनीतिकार रहे स्टीव बैनन ब्रीटबर्ट न्यूज लौटे

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व मुख्य रणनीतिकार रहे स्टीव बैनन कार्यकारी चेयरमैन के तौर पर ब्रीटबर्ट न्यूज लौट आए हैं. पिछले साल ट्रंप को राष्ट्रपति चुनाव जिताने में मदद करने के लिए उनके अभियान में शामिल होने से पहले बैनन ब्रीटबर्ट न्यूज में ही थे.

दक्षिणपंथी विचारधारा रखने वाली ब्रीटबर्ट न्यूज वेबसाइट ने कहा कि बैनन शुक्रवार दोपहर को कार्यकारी चेयरमैन के पद पर लौट आए. उन्होंने कंपनी की शाम को होने वाली संपादकीय बैठक की अध्यक्षता भी की.

ब्रीटबर्ट के एडिटर इन चीफ एलेक्स मारलॉ ने कहा, ‘जनवादी-राष्ट्रवादी आंदोलन आज और मजबूत हो गया. ब्रीटबर्ट को ऐसा कार्यकारी चेयरमैन मिला है जो ट्रंप एजेंडे की नब्ज जानता है.’

वहीं, व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने अपने बयान में बैनन के पद छोड़ने के कारणों के बारे में नहीं बताया. सैंडर्स ने एक बयान में कहा, ‘व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टॉफ जॉन केली और स्टीव बैनन परस्पर रूप से इस बात पर सहमत हुए कि आज स्टीव का आखिरी दिन होगा. हम उनकी सेवाओं के आभारी हैं और उन्हें शुभकामनाएं देते हैं.

वीकली स्टैंडर्ड को शुक्रवार को दिए एक इंटरव्यू में 63 साल के बैनन ने कहा कि ट्रंप का समय अब खत्म हुआ. बैनन ने कहा, ‘ट्रंप का समय अब खत्म हुआ, जिसके लिए हम लड़ें और हम जीते.’ बैनन ने इस बात से इनकार किया कि उन्हें बर्खास्त किया गया है.

उन्होंने कहा, ‘7 अगस्त को मैंने केली और राष्ट्रपति से बात की और उन्हें बताया कि मेरा इस्तीफा 14 अगस्त से प्रभावी हो जाएगा. मैंने हमेशा एक साल बिताने की योजना बनाई थी. जनरल केली ने एक अच्छी नई प्रणाली स्थापित की लेकिन मैं कहूंगा कि यह बेहतर होगा. मैं ब्रीटबर्ट वापस लौटना चाहता हूं.’

व्हाइट हाउस के पूर्व मुख्य रणनीतिकार ने कहा कि लड़ाई तो अभी शुरू हुई है. बैनन ने अनुमान जताया कि रिपब्लिकन अब ट्रंप को नरमपंथी बनाने की कोशिश करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi