S M L

बगदाद में दोहरे बम विस्फोट में 31 लोगों की मौत

आत्मघाती हमलावरों ने शियाओं को निशाना बनाया

Bhasha | Published On: May 30, 2017 08:14 PM IST | Updated On: May 30, 2017 08:14 PM IST

बगदाद में दोहरे बम विस्फोट में 31 लोगों की मौत

मध्य बगदाद में आइसक्रीम की दुकान और एक अन्य जगह पर दो बड़े बम धमाका हुए. जिसमें 31 लोगों की मौत हो गई. हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली है.

विस्फोट की यह घटना ऐसे समय में हुई है जब आईएस आतंकी इराक के दूसरे बड़े शहर मोसुल में अमेरिका समर्थित इराकी बलों के हाथों तेजी से क्षेत्रों पर से नियंत्रण खो रहे हैं.

पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कर्रराडा इलाके में स्थित आइसक्रीम पार्लर के बाहर रात में हुए विस्फोट में 17 लोगों की मौत हो गई और 32 लोग घायल हो गए.

उन्होंने बताया कि दूसरा हमला बगदाद के शवाका इलाके के लोक पेंशन कार्यालय के निकट भीड़भाड़ वाले समय में हुआ, जहां विस्फोटकों से भरी एक कार से विस्फोट किया गया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस हमले में 14 लोगों की मौत हो गई जबकि 37 अन्य घायल हो गए. सभी अधिकारियों ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर यह जानकारी दी.

यह हमला रमजान के पाक महीने में हुआ है

वहीं आईएस ने दो अलग-अलग बयानों के जरिए दोनों हमलों की जिम्मेदारी ली है. बयान में कहा गया है कि आत्मघाती हमलावरों ने शियाओं को निशाना बनाया. एसोसिएटेड प्रेस बयानों की पुष्टि नहीं कर सका जो आतंकियों की उस वेबसाइट पर पोस्ट किए गए हैं जिसका उपयोग आम तौर पर कट्टरपंथी किया करते हैं.

यह हमला रमजान के पाक महीने में हुआ है जब मुस्लिम दिन के समय उपवास रखते हैं. सूरज ढलने के बाद मुसलमान परिवार उपवास तोड़ते हैं और बगदाद के रेस्तरां और कैफे तुरंत भर जाते हैं और लोग रात में लंबे समय तक वहां रहते हैं.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi