S M L

अफगानिस्तान: आर्मी कैंप पर तालिबान के हमले में कम से कम 50 की मौत

हमला बाल्ख प्रांत के शहर मजार-ए-शरीफ के मिलिट्री बेस पर हुआ है.

FP Staff | Published On: Apr 21, 2017 11:52 PM IST | Updated On: Apr 22, 2017 02:10 PM IST

0
अफगानिस्तान: आर्मी कैंप पर तालिबान के हमले में कम से कम 50 की मौत

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि अफगान सैन्य अड्डे पर तालिबान के हमले में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई अन्य लोग घायल हैं. मंत्रालय ने आगे कहा कि हमले के समय हमारे अधिकतर सैनिक शुक्रवार की नमाज पढ़ रहे थे. अफगान सेना के 100 से ज्यादा सैनिक हताहत हुए हैं.

शुक्रवार को तालिबान के लड़ाके आर्मी के ड्रेस में फायरिंग करते हुए कैंप में घुस गए. आर्मी के कपड़े पहने होने के कारण आतंकियों को पहचान नहीं हो पाई और इसका फायदा उठाकर आतंकी कैंप में घुस गए.

अधिकारियों ने बताया कि यह हमला जुम्मे की नमाज के दौरान हुआ था. हमला बाल्ख प्रांत के शहर मजार-ए-शरीफ के मिलिट्री बेस पर हुआ है.

डिफेंस मिनिस्ट्री के प्रवक्ता ने दावलत वजीरी ने एएफपी को बताया, ‘बंदूकधारियों ने अफगान की सेना की पोशाक पहनी थी. मजार-ए-शरीफ के बाहरी इलाके के मिलिट्री बेस को निशाना बनाया गया है. हमले में 50 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की आशंका है.’

वजीरी ने कहा कि हमले में 5 हमलावर मारे गए हैं. इनमें से एक हमलावर आत्मघाती था, जिसे एक सैनिक ने गोली मार दी. गोली लगने के बाद बहुत बड़ा धमाका हुआ. सैनिकों ने एक हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi