S M L

बार्सिलोना टेरर अटैक: पुलिस ने चौथे आरोपी को पकड़ा

दक्षिण बार्सिलोना में दूसरे आतंकी हमले को पुलिस ने नाकाम कर दिया

FP Staff Updated On: Aug 18, 2017 08:45 PM IST

0
बार्सिलोना टेरर अटैक: पुलिस ने चौथे आरोपी को पकड़ा

एक के बाद एक दो हमलों से स्पेन दहल गया है. स्पेन के बार्सिलोना शहर में गुरुवार को एक वैन ने कई लोगों को कुचल दिया. रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना में 14 लोगों की मौत हो गई और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए. स्पेन के प्रधानमंत्री मारियानो रखॉय ने कहा कि यह एक 'जिहादी' हमला है. आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

वहीं दक्षिण बार्सिलोना में दूसरे आतंकी हमले को पुलिस ने नाकाम कर दिया. पुलिस ने कैम्ब्रिल्स में 5 संदिग्धों को मार गिराया. बीबीसी न्यूज के मुताबिक, पुलिस ने कहा है कि उसने दूसरा आतंकी हमला नाकाम कर दिया है. हालांकि इस हमले में छह नागरिक और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया है.

इससे पहले सेंट्रल बार्सिलोना में एक वैन के भीड़ में घुस गई, जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में 32 लोग घायल भी हो गए. स्पैनिश पुलिस ने ट्वीट करके बताया कि इस हादसे में कई लोगों को चोटें लगी.

स्थानीय पुलिस ने स्टेटमेंट में कहा था कि बार्सिलोना के लास रमब्लास में एक वैन लोगों की भीड़ के बीच घुस गई. इस हमले में कई लोग घायल हुए हैं. स्थानीय मीडिया के मुताबिक, लोगों को कुचलने के बाद वैन का ड्राइवर भाग निकला. जांच में वैन से किसी तरह का विस्फोटक नहीं मिला है. पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा कातालोनिया इलाके से एक संदिग्ध वैन भी बरामद की गई है.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि भारतीय दूतावास के साथ वह लगातार संपर्क में हैं. उन्होंने ट्वीटर पर बार्सिलोना हमले के लिए इमरजेंसी नंबर +34-608769335 भी जारी किया.

इमरजेंसी सर्विसेज ने लोगों को शहर के कातालोनिया इलाके में न जाने की चेतावनी दी गई है. सुरक्षा के लिहाज से नजदीकी मेट्रो और रेलवे स्टेशनों को बंद कर दिया गया है.

बता दें कि लास रमब्लास बार्सिलोना का मशहूर और व्यस्त इलाका है. आमतौर पर यहां पर्यटकों की खासी भीड़ होती है और रात तक मनोरंजन कार्यक्रम चलते रहते हैं. स्पेन अब तक इस तरह के चरमपंथी हमले से बचा रहा है जो हाल के समय में फ्रांस, बेल्जियम और जर्मनी में हुए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi