S M L

नॉर्थ कोरिया से तंग आकर ट्रंप से मिलने जा रहे हैं साउथ कोरिया के नए राष्ट्रपति

नॉर्थ कोरिया ने अभी पिछले हफ्ते ही ट्रंप को साइकोपैथ कहा था

Bhasha | Published On: Jun 26, 2017 02:29 PM IST | Updated On: Jun 26, 2017 02:29 PM IST

0
नॉर्थ कोरिया से तंग आकर ट्रंप से मिलने जा रहे हैं साउथ कोरिया के नए राष्ट्रपति

दक्षिण कोरिया के नए राष्ट्रपति मून जे-इन परमाणु हथियार से संपन्न उत्तर कोरिया के मुद्दे पर अपने समकक्ष अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करने के लिए इस सप्ताह वाशिंगटन जाएंगे.

एक के बाद एक मिसाइल और परमाणु परीक्षण करने में लगा नॉर्थ कोरिया अपने इन मिसाइल कार्यक्रमों को आगे बढ़ाने में अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों को कोई तवज्जो नहीं दे रहा है.

राष्ट्रपति मून-जे-इन शांतिप्रिय नेता हैं, उन्होंने पिछले महीने पद संभालने के बाद उन्होंने कहा था कि बतौर राष्ट्रपति वाशिंगटन जाने से पहले वे प्योंगयांग जाना चाहेंगे लेकिन लगता है कि उनके अमनपसंद कदमों से नॉर्थ कोरिया को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है. उसकी ठसक अभी भी बरकरार है. यहां तक कि उसने मून के सत्ता संभालने के बाद से मिसाइल परीक्षण तेज कर दिया है.

साथ ही अभी पिछले हफ्ते ही नॉर्थ कोरिया के आधिकारिक अखबार के संपादकीय में साउथ कोरिया को चेतावनी देते हुए कहा गया था कि वो अमेरिका का अनुसरण करने से बचे. इस संपादकीय ने लिखा था, 'साउथ कोरिया को बर्बादी के रास्ते पर चलना है तभी उस साइकोपैथ ट्रंप को फॉलो करे.'

इसके बाद साउथ कोरिया की तरफ से घोषणा आई है कि अब राष्ट्रपति ने अपने पहले विदेशी दौरे के लिए अमेरिका को चुना है. दक्षिण कोरिया की उसके पड़ोसी से सुरक्षा के लिए अमेरिका ने वहां अपने 28,000 से अधिक सैनिक तैनात कर रखे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi