S M L

अमेरिका में सिख इंजिनयरिंग छात्र की छुरा घोंपकर हत्या

अमेरिका में हाल के महीनों में भारतीय-अमेरिकी और सिखों को निशाना बनाकर कई हमले हो चुके है. जुलाई में कैलिफोर्निया में एक हफ्ते में दो घटनाओं में दो सिख अमेरिकियों की हत्या कर दी गयी थी.

Bhasha Updated On: Sep 02, 2017 07:55 PM IST

0
अमेरिका में सिख इंजिनयरिंग छात्र की छुरा घोंपकर हत्या

एक विश्वविद्यालय में दाखिला नहीं मिलने से परेशान अमेरिकी छात्र ने 22 वर्षीय सिख सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग छात्र की कथित तौर से छुरा घोंपकर हत्या कर दी. गगनदीप मूलत: पंजाब के जालंधर का रहने वाला था और 2003 से वाशिंगटन स्टेट में रह रहा था.मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी है.

एबीसी मीडिया ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि तीसरे वर्ष के छात्र गगनदीप सिंह पर टैक्सी के अंदर 19 वर्षीय यात्री ने कथित रूप से हमला किया. हमलावर ने वाशिंगटन में स्पोकाने अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 28 अगस्त को टैक्सी ली थी.

इदाहो में बोन्नर काउंटी शेरिफ कार्यालय ने आरोपी की पहचान जैकब कोलेमैन के रूप में की है और उस पर गगनदीप की हत्या का आरोप लगाया है. दफ्तर से जारी एक बयान के अनुसार कोलेमैन ने स्पोकाने में गोनझागा विश्वविद्यालय के एक नये छात्र के रूप में सिएटल से उड़ान भरी थी.

स्पोकाने पहुंचने पर कोलेमैन को ऐडमिशन देने के लिए मना कर दिया गया. पुलिस ने बताया ‘इससे वो बहुत नाराज हो गया और किसी से बदला लेना चाहता था.’

रिपोर्ट के अनुसार विश्वविद्यालय ने बताया है कि  ‘कोलेमैन के यूनिवर्सिटी में अप्लाई करने का कोई रिकॉर्ड नहीं है और वो कानूनी एजेंसियों के साथ सहयोग कर रहा है.'

पुलिस ने बताया कि बदला लेने का सोचने के बाद कोलमैन ने एक दुकान से चाकू खरीदा, एक टैक्सी किराये पर ली और गगनदीप को बोन्नेर काउंटी, इदाहो में चलने के लिए कहा.

कोलमैन ने माना है कि सफर के दौरान वह ‘हिंसक बन गया था.’ इसके बाद कोलोमैन ने कोटेनई शहर में कार रूकवाई और गगनदीप पर चाकू से कई हमले किये.

गौरतलब है कि अमेरिका में हाल के महीनों में भारतीय-अमेरिकी और सिखों को निशाना बनाकर कई हमले हो चुके है. जुलाई में कैलिफोर्निया में एक हफ्ते में दो घटनाओं में दो सिख अमेरिकियों की हत्या कर दी गयी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi