S M L

व्हाइट हाउस में घुसने की कोशिश में पकड़ी गई महिला

घटना के वक्त राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस में ही मौजूद थे

Bhasha | Published On: May 17, 2017 05:44 PM IST | Updated On: May 17, 2017 05:44 PM IST

0
व्हाइट हाउस में घुसने की कोशिश में पकड़ी गई महिला

अमेरिकी सीक्रेट सर्विस ने व्हाइट हाउस की बाड़ पर चढ़ती एक महिला को पकड़ा है. जिस वक्त ये घटना हुई उस वक्त राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति कार्यालय के अंदर थे.

सीक्रेट सर्विस ने अपने ट्विटर अकाउंट से मंगलवार को इस घटना की जानकारी दी. उसने ट्वीट किया, ‘सीक्रेट सर्विस पेन एवे नार्थ फेंस लाइन के पास बाइक रैक में कूद कर आने वाले व्यक्ति की जांच कर रही है. संदिग्ध हिरासत में है.’

इस घटना के बाद पेंसिलवेनिया एवेन्यू के साथ व्हाइट हाउस की नार्थ फेंस को बंद कर दिया गया है. न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार इससे पहले कि महिला फेंस को लांघ पाती सीक्रेट सर्विस के अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया. आरोपी महिला पर गैरकानूनी ढंग से व्हाइट हाउस में प्रवेश के आरोप लगाए गए हैं.

घुसपैठ की घटना के वक्त राष्ट्रपति ट्रंप व्हाइट हाउस में थे

महिला की फौरन पहचान नहीं हुई है. घटना के वक्त ट्रंप व्हाइट हाउस के अंदर थे और वेस्ट विंग का अधिकतर हिस्सा व्हाइट हाउस कर्मचारियों से भरा हुआ था. इस बार के बसंत सीजन में व्हाइट हास के फेंस को फांद कर अंदर जाने के कई प्रयास हो चुके हैं, जिनमें से एक शख्स इसमें सफल भी हो गया था.

10 मार्च को कैलीफॉर्निया का एक व्यक्ति रूकावटों को पार कर अंदर आ गया था. पकड़े जाने से पहले वह 17 मिनट तक वहां रहा था. सीक्रेट सर्विस उस मामले की जांच कर कर रही है. उसने नाइट ड्यूटी में तैनात दो अधिकारियों को हटा दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi