S M L

ट्रंप होटल में गिरफ्तार हथियारबंद व्यक्ति की हुई पहचान, पेशे से है डॉक्टर

व्यक्ति की पहचान पेंसिल्वेनिया के ब्रायन मोल्स के तौर पर हुई है

Bhasha | Published On: Jun 01, 2017 03:16 PM IST | Updated On: Jun 01, 2017 03:16 PM IST

ट्रंप होटल में गिरफ्तार हथियारबंद व्यक्ति की हुई पहचान, पेशे से है डॉक्टर

अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन में गुरूवार को पुलिस ने ‘ट्रंप इंटरनेशनल होटल’ में एक व्यक्ति को सेमीऑटोमेटिक राइफल के साथ गिरफ्तार कर लिया. पुलिस सीक्रेट सर्विस की सुरक्षा प्राप्त व्यक्तियों को सभांवित खतरे की जांच करने पहुंची थी.

‘सीक्रेट सर्विस’ ने कहा कि उसने गुरूवार को सुबह मेट्रोपोलिटन पुलिस डिपार्टमेंट के अधिकारियों के साथ अपने एजेंटों को संभावित खतरों की जांच करने के लिए भेजा था.

बयान में कहा गया, 'सीक्रेट सर्विस को एक नागरिक और ‘ट्रंप इंटरनेशलन होटल’ के सुरक्षा स्टाफ से यह जानकारी मिली.' उन्होंने बताया कि एजेंट और अधिकारियों ने उसके वाहन से एक सेमी ऑटोमेटिक असॉल्ट राइफल और एक हैंडगन बरामद की है.

पकड़े गए व्यक्ति की पहचान

व्यक्ति की पहचान पेंसिल्वेनिया के ब्रायन मोल्स के तौर पर हुई है जिसे गैरकानूनी तौर पर हथियार रखने के लिए गिरफ्तार कर लिया गया.

संदिग्ध तरीके से व्यवहार करने और धमकियां देने वाले पेंसिल्वेनिया के डॉक्टर को मंगलवार को उसकी कार से असॉल्ट राइफल और हैंडगन बरामद करने के बाद पुलिस ने ‘ट्रंप इंटरनेशनल होटल’ से गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने बताया कि पेंसिल्वेनिया के ब्रायन मोल्स को मुख्य शहर स्थित होटल से गिरफ्तार किया गया, जहां वह ठहरा हुआ था.

मेट्रोपोलिटन पुलिस डिपार्टमेंट के प्रमुख पीटर न्यूशैम ने प्रेस वार्ता में कहा कि उनके विभाग और ‘सीक्रेट सर्विस’ को पेंसिल्वेनिया राज्य की पुलिस से रात साढ़े बारह बजे मोल्स के हथियारों और बारूद के साथ ट्रंप होटल में आने की जानकारी मिली थी.

पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारियों ने मोल्स के वाहन में एक हथियार देखा था और एक अन्य कैबिनेट में पाया. पुलिस ने ग्लॉक 23 पिस्तौल, एक बुशमास्टर असॉल्ट राइफल और 90 गोलियां भी जब्त की.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi