S M L

वाराणसी-कोलंबो के बीच सीधी विमान सेवा शुरू होगी: श्रीलंका में पीएम मोदी

पीएम मोदी कोलंबों में वैसाख दिवस में शामिल हुए

FP Staff Updated On: May 12, 2017 12:30 PM IST

0
वाराणसी-कोलंबो के बीच सीधी विमान सेवा शुरू होगी: श्रीलंका में पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी अपने दो दिन के श्रीलंका दौरे पर हैं. पीएम मोदी यहां कोलंबों में वैसाख दिवस में शामिल हुए. उन्होंने इस मौके पर कहा कि वैसाख दिवस समारोह हमें भगवान बुद्ध की शिक्षाओं की याद दिलाता है और ये बौद्ध धर्म की विरासत को मनाने का एक अवसर है. ये हमारे लिए बेहद अहम है.

पीएम मोदी ने कहा कि भगवान बुद्ध का बताया हुआ मध्यम मार्ग हम सब के लिए है. बुद्ध ने कहा था, शांति से बड़ी कोई संपत्ति नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि पहले के समय में भी ऐसी चुनौतियां थीं जो शांति भंग करती थी और आज के समय में भी ऐसे कुछ लोग हैं जो हिंसक विचारों को समर्थन देते हैं. ऐसे लोग बातचीत की बजाए विनाश में यकीन रखते है.

दोनों देशों के बीच मित्रता को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि बुद्ध के समय से ही भारत-श्रीलंका के बीच दोस्ती शुरु हुई थी. व्यापार के मामले में दोनों देश पहले से ही सहयोगी हैं. हम सकारात्मक बदलाव लाने के लिए निवेश करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत में वह स्थान है, जहां राजकुमार सिद्धार्थ बुद्ध बने थे और वाराणसी में उन्होंने पहला उपदेश दिया था. उन्होंने एलान किया कि अगस्त से वाराणसी और कोलंबो के बीच सीधी विमान सेवा शुरू होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi