S M L

धरती के सबसे सुरक्षित रूम में रुके हैं पीएम मोदी, नहीं होता बम धमाके का असर

इजरायल में येरुशलम के जिस होटल में पीएम मोदी रुके हैं उसे दुनिया का सबसे सुरक्षित होटल माना जाता है

FP Staff Updated On: Jul 05, 2017 12:28 PM IST

0
धरती के सबसे सुरक्षित रूम में रुके हैं पीएम मोदी, नहीं होता बम धमाके का असर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीन दिवसीय इजरायल दौरे पर हैं. वह इजरायल जाने वाले भारत के पहले प्रधानमंत्री हैं. इजरायल में येरुशलम के जिस होटल में पीएम मोदी रुके हैं उसे दुनिया का सबसे सुरक्षित होटल माना जाता है. उन्हें जिस रूम में ठहराया गया है उसको धरती का सबसे सुरक्षित स्थान माना जाता है.

यह रूम केमिकल हमलों और बम ब्लास्ट जैसी हर चीज से सुरक्षित है. कहा जाता है कि बम से यदि इस होटल को उड़ा भी दिया जाए तो जिस सुईट में मोदी हैं वह पूरी तरह सुरक्षित रहेगा.

सन 1931 में बना किंग डेविड होटल येरुशलम के इतिहास में महत्वपूर्ण स्थान रखता है. इसने इजरायल की आजादी की लड़ाई, येरुशलम का बंटवारा सब कुछ देखा है. सन 1946 में इस होटल में ब्लास्ट हुआ था जिसमें 90 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी. इसके बाद इस होटल को इस तरह तैयार किया गया कि यह हर तरह से सुरक्षित रह सके.

रुक चुके हैं दुनिया से बड़े नेता

इस होटल में इजरायल के खास मेहमानों को ठहराया जाता है. यहां अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन, जॉर्ज बुश, रिचर्ड निक्सन, जिमी कार्टर, बराक ओबामा और डोनाल्ड ट्रंप भी रुक चुके हैं. इसके साथ ही ब्रिटेन के पीएम विंस्टन चर्चिल, मार्गरेट थैचर, टोनी ब्लेयर भी रुक चुके हैं. इस होटल में एलिजाबेथ टेलर, प्रिंस ऑफ वेल्स चार्ल्स, रिचर्ड गेर, मेडोना और हिलेरी क्लिंटन जैसे प्रसिद्ध लोग भी रुक चुके हैं.

(साभार न्यूज़ 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi