S M L

मेलानिया और डोनाल्ड ट्रंप को पीएम मोदी ने दिए ये गिफ्ट

वाइट हाउस पहुंचे नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति ट्रंप और फर्स्ट लेडी मेलानिया के लिए गिफ्ट भी लेकर गए थे

FP Staff | Published On: Jun 27, 2017 09:28 AM IST | Updated On: Jun 27, 2017 09:32 AM IST

0
मेलानिया और डोनाल्ड ट्रंप को पीएम मोदी ने दिए ये गिफ्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात बेहद गर्मजोशी भरी रही. पीएम मोदी का डोनाल्ड ट्रंप ने बेहद गर्मजोशी से स्वागत किया. हाथ मिलाने से शुरू हुई यह मुलाकात गले मिलकर खत्म हुई. मोदी भारतीय समयानुसार रात 1.10 बजे वाइट हाउस पहुंचे. इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ उनका स्वागत किया.

दोनों नेताओं ने मुलाकात के बाद जारी साझा बयान में आतंकवाद को दुनिया से खत्म करने की बात कही. बता दें कि ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद यह उनका दुनिया के पहले नेता के साथ डिनर था.

राष्ट्रपति और प्रथम महिला के लिए गिफ्ट

वाइट हाउस पहुंचे नरेंद्र मोदी मेलानिया ट्रंप के लिए गिफ्ट भी लेकर गए थे. उन्होंने हिमाचल के कारीगरों द्वारा तैयार किया गया सिल्वर ब्रेसलेट उपहार स्वरूप उन्हें दिया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम ने उन्हें चाय और शहद भी गिफ्ट के तौर पर दिए. इसके साथ ही उन्होंने जम्मू कश्मीर और हिमाचल में हाथ से बुनी गई शॉल भी गिफ्ट की.

मोदी ने 52 साल पुरानी ऐतिहासिक परंपरा को आगे बढ़ाते हुए अब्राहम लिंकन के निधन के बाद साल 1965 में जारी भारतीय डाक टिकट डोनाल्ड ट्रंप को दिया. इसके साथ ही पंजाब के होशियारपुर की बनी एक लकड़ी की पेटी भी दी.

वाइट हाउस में ट्रंप ने मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया. उन्होंने मोदी को लिंकन के फेमस गेटिसबर्ग स्पीच की कॉपी और वह डेस्क दिखाई जिस पर वह लिखा करते थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi