S M L

नवाज शरीफ़ ने लादेन से लिए थे पैसे: इमरान खान

आईएसआई के पूर्व संचालक की पत्नी की किताब में दावा

FP Staff Updated On: May 09, 2017 06:01 PM IST

0
नवाज शरीफ़ ने लादेन से लिए थे पैसे: इमरान खान

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर आरोप लगाया है. इस आरोप ने पाकिस्तान की राजनीति में तूफान ला दिया है.

पीटीआई ने कहा कि शरीफ ने अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन से पैसे लिए हैं. पार्टी के मुताबिक उस पैसे का इस्तेमाल साल 1990 में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन के चुनाव प्रचार में किया गया था.

पाकिस्तानी अकबार डॉन के मुताबिक इमरान की पार्टी ने इस मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने का फैसला लिया है. डॉन से बातचीत में पीटीआई के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने कहा कि हमने इस मामले पर पार्टी के अंदर चर्चा और सभी कानूनी पक्षों पर गौर करने के बाद ही याचिका दायर करने का फैसला लिया है.

किताब में लगे थे आरोप

पीटीआई प्रधानमंत्री पर उनकी पार्टी के विदेशी ताकतों से पैसे लेकर देश में लोकतंत्र के खिलाफ साजिश रचने के खिलाफ शिकायत करेगी. पीटीआई ने ये आरोप पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के पूर्व संचालक की पत्नी की उस किताब के आधार पर लगाए हैं जिसमें उन्होंने इस बात का जिक्र किया था.

उन्होंने अनी किताब में लिखा कि नवाज शरीफ ने बेनजीर भुट्टो के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए ओसामा बिन लादेन से पैसे लिए थे. किताब का दावा है कि एक इस्लामी व्यवस्था शुरू करने के नवाज के संकल्प ने उनके पति खालिद ख्वाजा और ओसामा को आकर्षित किया था. हालांकि, सत्ता में आने के बाद नवाज इससे मुकर गए.

पनामा पेपर का मामला

नवाज शरीफ और उनका परिवार पहले से ही पनामा पेपर के मामले में आरोप झेल रहा है. यह मामला 1990 का है और शरीफ पर मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए लंदन में संपत्ति खरीदने का आरोप हैं.

न्यूज 18 साभार से

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi