विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

पाकिस्तान ने सालों से अमेरिका का जबरदस्त 'फायदा उठाया' है: ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि पाकिस्तान ने सालों से अमेरिका का ‘जबरदस्त फायदा’ उठाया है.

Bhasha Updated On: Oct 14, 2017 10:14 AM IST

0
पाकिस्तान ने सालों से अमेरिका का जबरदस्त 'फायदा उठाया' है: ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार काे कहा कि पाकिस्तान ने सालों से अमेरिका का ‘जबरदस्त फायदा’ उठाया है लेकिन अब पाकिस्तान के साथ उनके देश के 'वास्तविक संबंधों की शुरूआत हुई है'.
गौरतलब है कि गुरुवार को पाकिस्तान ने हक्कानी आतंकी नेटवर्क के कब्जे से एक अमेरिकी-कनाडाई परिवार को रिहा कराया था. उन्हें पांच साल पहले हाईजैक किया गया था.
अमेरिकी अधिकारियों से मिली खुफिया सूचना के आधार पर पाकिस्तान बलों ने एक अभियान चला कर अमेरिकी नागरिक कैटलिन कोलमैन और उनके कनाडाई पति जोशुआ बॉयल के साथ उनके तीन बच्चों को हक्कानी नेटवर्क के चंगुल से रिहा करवाया था.
वर्ष 2012 में अफगानिस्तान में एक यात्रा के दौरान इस दंपति का अपहरण कर लिया गया था. उनके तीन बच्चे अपहरणकर्ताओं के चंगुल में रहते हुए ही पैदा हुए.

ट्रंप ने घटना को लेकर कहा, ‘कल पाकिस्तान के साथ कुछ चीजें हुईं.' उन्होंने कहा, ‘मैंने खुलेआम कहा है कि पाकिस्तान ने इतने सालों से हमारे देश का जबरदस्त फायदा उठाया है लेकिन अब पाकिस्तान के साथ हमारे वास्तविक संबंधों की शुरूआत हुई है. उन्हें और दूसरे देशों को एक राष्ट्र के तौर पर दोबारा हमारा सम्मान करना होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi