S M L

पाकिस्तान को अमेरिका से मदद लेनी बंद कर देनी चाहिए : शाहबाज शरीफ

अखबार डॉन में छपी रिपोर्ट के मुताबिक शाहबाज ने कहा- पाकिस्तान केवल इसी तरीके से उपहास से बच सकता है

Bhasha Updated On: Aug 26, 2017 07:56 PM IST

0
पाकिस्तान को अमेरिका से मदद लेनी बंद कर देनी चाहिए : शाहबाज शरीफ

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने कहा है कि देश को अब अमेरिका से मिलने वाली आर्थिक मदद को अलविदा कहने का समय आ गया है. शरीफ का यह बयान पिछले दिनों अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा पिछले दिनों की गई कड़ी टिप्पणी और ‘अतिशयोक्तिपूर्ण बयानों’ के बाद आया है.

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई शाहबाज का बयान राष्ट्रपति ट्रंप की टिप्पणी के एक दिन बाद आया है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि पाकिस्तान ने सहायता के रूप में अरबों डॉलर लिए लेकिन देश में आतंकवाद के ‘पनाहगाहों’ के खिलाफ कार्रवाई नहीं की.

ट्रंप ने पाकिस्तान पर दोहरा खेल खेलने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि उसने अमेरिकी मदद भी ली और कट्टरपंथियों को पनाह भी दी, जिन्होंने अफगान और नाटो सैनिकों की हत्या की.

शाहबाज ने कहा, ‘पाकिस्तान को दी जाने वाली अमेरिकी मदद के बारे में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दिए जा रहे बयान आतंकवाद, गरीबी और पिछड़ापन से जूझ रहे पाकिस्तानियों के जख्म पर नमक छिड़कने जैसा है.’

पाकिस्तान के अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को जारी एक बयान में शाहबाज ने कहा कि अब समय आ गया है जब पाकिस्तान को विनम्रता से (मदद के लिए) ‘शुक्रिया’ कहकर अमेरिकी मदद को बंद कर देना चाहिए।

अखबार के मुताबिक शाहबाज ने कहा, ‘देश केवल इसी तरीके से उपहास से बच सकता है.’ इस बीच, ट्रंप के ‘धमकी भरे’ बयान के खिलाफ पाकिस्तान के अलग-अलग शहरों में कई धार्मिक समूहों ने रैली निकाली और विरोध-प्रदर्शन किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi