S M L

पाकिस्तान में नए पीएम पर चर्चा, नवाज शरीफ दे सकते हैं इस्तीफा

पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ और उनके परिवार पर पनामागेट में शामिल होने और मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है

FP Staff | Published On: Jul 13, 2017 02:32 PM IST | Updated On: Jul 14, 2017 03:59 PM IST

0
पाकिस्तान में नए पीएम पर चर्चा, नवाज शरीफ दे सकते हैं इस्तीफा

अपने इस्तीफे की तेज होती मांगों के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने गुरुवार को केंद्रीय कैबिनेट की आपातकालीन बैठक बुलाई है. सियासी घमासान के बाद नवाज शरीफ ने अपना ऑस्ट्रेलिया दौरा रद्द कर दिया है.

पनामागेट मामले में फंसे शरीफ की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. मंगलवार को संयुक्त जांच दल (जेआईटी) ने इस मामले में अपनी रिपोर्ट पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट को सौंप दी. उनकी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) ने उनका बचाव करते हुए रिपोर्ट में कमियों का जिक्र भी किया है.

शहबाज, एहसान इकबाल या चौधरी निसार हो सकते हैं अगले पीएम

जेआईटी की रिपोर्ट आने के बाद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री पर इस्तीफे का दबाव बढ़ गया है. कुछ रिपोर्ट्स में उनके बाद नए प्रधानमंत्री के नाम पर भी कयास लगाए गए हैं. इसके मुताबिक एहसान इकबाल या उनके भाई शहबाज शरीफ में किसी एक के प्रधानमंत्री बनाए जाने की भी चर्चा है. शहबाज अभी पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री हैं.

सत्ताधारी पीएमएल(एन) के शीर्ष नेताओं ने एक बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा की. बैठक में शहबाज शरीफ के शामिल होने के बाद से उन्हें नवाज का उत्तराधिकारी बनाए जाने की चर्चा तेज हो गई है.

पाकिस्तानी अखबार डॉन ने एक सीनियर लीडर के हवाले से लिखा है, 'शहबाज शरीफ संभलकर चल रहे हैं. वह प्रधानमंत्री और अपने भाई नवाज शरीफ के साथ पूरी तरह से खड़े दिख रहे हैं. पार्टी में इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि नवाज को अयोग्य ठहराए जाने के बाद शहबाज उनके उत्तराधिकारी बनेंगे.'

(साभार: न्यूज़ 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi