S M L

पाकिस्तान: दरगाह विस्फोट के बाद सेना ने 'मार गिराए' 100 आतंकी

लाल शाहबाज कलंदर सूफी दरगाह पर हुए हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली है.

Bhasha | Published On: Feb 18, 2017 08:34 AM IST | Updated On: Feb 18, 2017 08:35 AM IST

पाकिस्तान: दरगाह विस्फोट के बाद सेना ने 'मार गिराए' 100 आतंकी

पाकिस्तानी सेना का दावा है कि सिंध में एक दरगाह पर आईएसआईएस के हमले के एक दिन बाद सुरक्षाबलों की कार्रवाई में 100 से अधिक आतंकवादी मारे गए हैं.

सिंध के सहवान में लाल शाहबाज कलंदर सूफी दरगाह पर आईएसआईएस के आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट किया था. इसमें 88 लोगों की मौत हो गई थी और करीब 250 लोग घायल हो गए थे.

पाकिस्तान सेना की मीडिया इकाई आईएसपीआर ने कहा कि बीती रात से बड़ी संख्या में संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है. हालांकि बयान में यह नहीं स्पष्ट नहीं किया गया है कि आतंकवादी कहां मारे गए या कहां से गिरफ्तार किए गए।

सेना प्रमुख ने दिलाया भरोसा

सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने लोगों को विश्वास दिलाया कि ‘दुश्मनी के एजेंडा को सफल नहीं होने दिया जाएगा, चाहे इसके लिए कोई भी कीमत चुकानी पड़े.’ अधिकारियों ने बताया कि आगामी दिनों में कार्रवाई और तेज कर दी जाएगी क्योंकि सरकार ने आतंकवाद का सफाया करने का संकल्प लिया है.

पाकिस्तान में सप्ताहांत से हुए कम से कम आठ आतंकवादी हमलों के बाद संघीय एवं प्रांतीय सरकारों ने एक साथ कार्रवाई शुरू की है.

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की अध्यक्षता वाली एक उच्च स्तरीय बैठक में इस सप्ताह इस बात पर सहमति जताई गई कि राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा पैदा करने वाले आतंकवादियों को ‘मिटा दिया’ जाना चाहिए.

अधिकारियों ने बताया कि दरगाह में हुए विस्फोट में घायल हुए कई लोगों की हालत नाजुक है और उन्हें कराची के अस्पताल में ले जाया जाएगा.

दरगाह पर हुए हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली है.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi