S M L

उड़ान के दौरान सोया पाक एयरलाइंस का पायलट, नौकरी से हुआ सस्पेंड

इस विमान में 300 से अधिक यात्री सफर कर रहे थे

Bhasha | Published On: May 07, 2017 09:23 PM IST | Updated On: May 07, 2017 09:23 PM IST

उड़ान के दौरान सोया पाक एयरलाइंस का पायलट, नौकरी से हुआ सस्पेंड

पाकिस्तान के एक वरिष्ठ पायलट पर फ्लाइट के दौरान सोने को लेकर उनके खिलाफ कार्रवाई हुई है. सैकड़ों यात्रियों की जान खतरे में डालने वाले इस पायलट को अपनी हरकत के लिए ड्यूटी से हटा दिया गया है.

बता दें कि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के कैप्टन आमिर अख्तर हाशमी बीती 26 अप्रैल को फ्लाइट में सो गए थे. पाकिस्तानी अखबार डॉन की खबर के अनुसार उड़ान संख्या पीके-785 इस्लामाबाद से के लिए लंदन रवाना हुई थी.

ट्रेनी पायलट उड़ा रहा था विमान 

पायलट ने कथित रूप से विमान एक ट्रेनी पायलेट (जो उस वक्त सीख रहा था) के हवाले कर दिया था और खुद बिजनेस क्लास केबिन में ढाई घंटे के लिए सो गए थे. इस विमान में 300 से अधिक यात्री सफर कर रहे थे.

एयरलाइन शुरू में हाशमी के खिलाफ कार्रवाई नहीं करना चाह रही थी लेकिन बाद में मामले में दबाव पड़ने के बाद उसे ऐसा करना पड़ा. हाशमी पाकिस्तान एयरलाइंस पायलट्स एसोसियेशन (पीएएलपीए) के पूर्व अध्यक्ष हैं. ये संघ काफी प्रभावशाली है.

पीआईए के प्रवक्ता दानयाल गिलानी ने कहा कि जांच जारी होने के कारण हाशमी को विमान उड़ाने की ड्यूटी से हटा दिया गया है. कॉकपिट में तब एक दूसरे अधिकारी मोहम्मद असद अली मौजूद थे जिनका प्रशिक्षण चल रहा था,

हाशमी प्रशिक्षक हैं और उन्हें पायलटों को प्रशिक्षण देने के लिए हर महीने एक लाख रुपए से अधिक का वेतन दिया जाता है. उन्हें उड़ान के दौरान अली को प्रशिक्षण देना था, लेकिन ये काम करने की बजाए वो थोड़ी देर सोने चले गए.

विमान में तब 305 यात्री सवार थे. इनमें 293 एकोनॉमी और 12 क्लब क्लास के थे.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi