S M L

पाकिस्तान आर्मी का बदलने वाला है हेडक्वार्टर!

सेना के मौजूदा जनरल हेडक्वार्टर को रावलपिंडी से इस्लामाबाद ले जाने पर विचार चल रहा है

Bhasha | Published On: Jun 01, 2017 05:48 PM IST | Updated On: Jun 01, 2017 08:14 PM IST

0
पाकिस्तान आर्मी का बदलने वाला है हेडक्वार्टर!

पाकिस्तान की सेना अपना जनरल हेडक्वार्टर (जीएचक्यू) रावलपिंडी से इस्लामाबाद ट्रांसफर करने की योजना बना रही है. मीडिया में गुरुवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार इस महत्वकांक्षी परियोजना पर पाकिस्तानी सेना निर्माण कार्य शुरू करने को तैयार है.

पाकिस्तान के अखबार ‘डॉन’ की रिपोर्ट के अनुसार देश की पब्लिक अकाउंट्स कमिटी (पीएसी) की उपसमिति की एक बैठक के दौरान कैपिटल डेवलपमेंट अथॉरिटी (सीडीए) के एक अधिकारी ने इसका खुलासा किया.

पहले 2008 से 2009 में ट्रांसफर की थी योजना

अखबार के अनुसार आर्थिक दिक्कतों के चलते सेना प्रमुख जनरल अशफाक परवेज कयानी के निर्देशों पर अक्टूबर 2008 से 2009 के आसपास जीएचक्यू ट्रांसफर करने की योजना टाल दी गई थी.

एक ऑडिट रिपोर्ट के अनुसार सीडीए ने 1,159 रुपए प्रति वर्ग गज की दर से जीएचक्यू के लिये डी-11 और ई-10 में 870 एकड़ जमीन हासिल की थी, लेकिन उसने 200 रुपए प्रति वर्ग गज की सब्सिडी दर पर यह जमीन आवंटित की.

रिपोर्ट में कहा गया कि सब्सिडी आवंटन के नतीजतन ‘प्राधिकरण को 40,340 लाख रुपये का नुकसान हुआ.’ सीनेटर मुशाहिद हुसैन सैयद की अध्यक्षता वाली पीएसी की एक उपसमिति ने उस स्थान पर काम शुरू करने के बारे में पूछा था और इसके जवाब में सीडीए मेंबर इस्टेट खुशाल खान ने बताया कि, ‘उन्होंने योजना को दोबारा शुरू किया और वह निर्माण गतिविधियां शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi