S M L

पाक ने किया भारतीय उप उच्चायुक्त को तलब, सीजफायर उल्लंघन का लगाया आरोप

पाकिस्तानी सैनिकों ने आतंकवादियों को कवर देने के लिए गोलाबारी की.

FP Staff | Published On: May 14, 2017 08:33 AM IST | Updated On: May 14, 2017 08:33 AM IST

0
पाक ने किया भारतीय उप उच्चायुक्त को तलब, सीजफायर उल्लंघन का लगाया आरोप

पाकिस्तान ने शनिवार को भारत पर ‘संघर्ष विराम के उल्लंघन’ के आरोप में उप उच्चायुक्त को तलब किया है. पाकिस्तानी सेना ने एक बयान में आरोप लगाया कि भारतीय सैनिकों ने करेला, कोटकोटेरा, खुरैटा, सब्जकोट, बारोह, तांदर और खन्जर सेक्टरों में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है.

उसका दावा है की भारत की तरफ से गोलीबारी में तीन आम लोग घायल हो गए हैं. वहीं भारतीय उप उच्चायुक्त ने आरोपों को खारिज करते हुए जवाब में कहा कि गोलीबारी की शुरुआत पाकिस्तानी सैनिकों ने आतंकवादियों को कवर देने के लिए किया था.

पाकिस्तानी विदेश विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान ने बिना कारण हुई इस गोलीबारी की निंदा की है. भारतीय उच्चायोग के सूत्रों ने कहा कि उप उच्चायुक्त जेपी सिंह को समन किया गया था. और उन्होंने आरोप का जवाब देते हुए कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों ने आतंकवादियों को कवर देने के लिए तोप, मोर्टार और छोटे हथियारों का इस्तेमाल करते हुए संघर्ष विराम के उल्लंघन की शुरूआत की.

पाकिस्तान की  गोलाबारी में दो नागरिकों की मौत

वहीं, पाकिस्तानी सैनिकों ने पिछले तीन दिनों में दूसरी बार नियंत्रण रेखा से लगे जम्मू कश्मीर इलाकों में भारी गोलाबारी की. जिसमें दो व्यक्तियों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. इसके कारण वहां से सैकड़ों लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया.

अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी सुबह सवा सात बजे शुरू हुई. पाकिस्तानी सैनिकों ने राजौरी जिले के नौशेरा स्थित जनगढ़, भवानी और लाम क्षेत्रों को निशाना बनाया.

राजौरी के उपायुक्त शाहिद इकबाल चौधरी बताया कि गोलाबारी में मृतकों की पहचान 51 वर्षीय तुफैल हुसैन और उनकी 13 वर्षीय रिश्तेदार आसिया बी के तौर पर पर हुई है.

तुफैल की पत्नी जैतून बेगम गंभीर रूप से घायल हैं और उन्हें जम्मू स्थित सरकारी मेडिकल कॉलेज भेजा गया है.

(न्यूज 18 के साभार से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi