S M L

बड़ा खुलासा! लादेन के सिर के टुकड़ों को जोड़कर हुई थी उसकी पहचान

पूर्व नेवी सील का कहना है कि उसने अलकायदा प्रमुख लादेन के सिर पर कई गोलियां दागी थीं

FP Staff | Published On: Apr 10, 2017 01:55 PM IST | Updated On: Apr 10, 2017 01:55 PM IST

बड़ा खुलासा! लादेन के सिर के टुकड़ों को जोड़कर हुई थी उसकी पहचान

ओसामा बिन लादेन को मारने का दावा करने वाले एक पूर्व नेवी सील ने चौंकाने वाले खुलासा किया है. पूर्व नेवी सील का कहना है कि उसने अलकायदा प्रमुख लादेन के सिर पर कई गोलियां दागी थीं, जिससे उसके सिर के टुकड़े-टुकड़े हो गए थे और लादेन की पहचान के लिए उसके सिर को दोबारा जोड़ा गया था.

न्यू यॉर्क डेली न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व नेवी सील रॉबर्ट ओ नील ने अपनी नई किताब में दावा किया है कि उन्होंने खुद लादेन के सिर में तीन गोलियां मारी थी. अपनी किताब 'द ऑपरेटर: फायरिंग द शॉट्स दैट किल्ड बिन लादेन' में उन्होंने उन सभी बातों का खुलासा किया है, जो उस रात पाकिस्तान के एबटाबाद के कंपाउंड में लादेन के एनकाउंटर के दिन हुई थी.

ओ नील ने अपनी किताब में दावा किया है कि उनके द्वारा लादेन के सिर में दागी गई गोलियों से उसका सिर बुरी तरह से फट गया था, जिस कारण उसकी पहचान करने के लिए ओसामा के सिर को दोबारा जोड़ना पड़ा था.

किताब में पूर्व नेवी सील ने दावा किया है कि उन्हें पहले लादेन का बेटा खालिद मिला था, जिसके हाथ में एक-47 राइफल थी. खालिद के हमला करने से पहले ही उसे मार गिराया गया. वहीं एक कमरे में लादेन की पत्नियां और 17 बच्चे थे. लादेन ने बचने के लिए महिला को ढाल बनाया लेकिन उन्होंने तुरंत लादेन पर गोलियां चला दी.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi