S M L

नॉर्थ कोरिया ने फिर दी धमकी: 'पूरा अमेरिका तबाह कर देंगे'

नॉर्थ कोरिया के विदेश मंत्री रि योंग ने कहा है कि हम अमेरिका के पास प्रशांत महासागर में हाईड्रोजन बम से धमाका कर महासागर को दहला देंगे

FP Staff Updated On: Sep 22, 2017 11:18 AM IST

0
नॉर्थ कोरिया ने फिर दी धमकी: 'पूरा अमेरिका तबाह कर देंगे'

नॉर्थ कोरिया ने अमेरिका को हाईड्रोजन बम की धमकी दी है. नॉर्थ कोरिया के विदेश मंत्री रि योंग ने कहा है कि हम अमेरिका के पास प्रशांत महासागर में हाईड्रोजन बम से धमाका कर महासागर को दहला देंगे. इतना ही नहीं विदेश मंत्री ने कहा कि अगर अमेरिका नहीं माना तो पूरा अमेरिका तबाह कर देंगे.

इससे पहले नॉर्थ कोरिया के विदेश मंत्री रि योंग हो ने कहा 'अमेरिका की धमकी कुत्ते के भौंकने की आवाज से ज्यादा कुछ नहीं है. अगर ट्रंप सोचते हैं कि वो कुत्ते के भौंकने की आवाज से हमें डरा देंगे तो वह गलतफहमी में जी रहे हैं. नॉर्थ कोरिया अमेरिका की धमकी से डरने वाला नहीं है'. नॉर्थ कोरिया की ये तीखी प्रतिक्रिया दुनिया को उसके लिए न तो युद्ध के पहले और न युद्ध के बाद सहानभूति जताने देगी.

वहीं नॉर्थ कोरिया पर नकेल कसने के लिए अमेरिका ने एक और नई कोशिश की है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उस आदेश पर साइन किया, इसके जरिए उन देशों को निशाना बनाया गया है जो नॉर्थ कोरिया को किसी भी तरह की आर्थिक सहायता देते हैं और उसके साथ व्यापार करते हैं.

ट्रंप ने इस एग्जीक्यूटिव ऑर्डर पर नॉर्थ कोरिया के नेता किम जोंग-उन के भड़काऊ भाषण और काम को जारी रखने पर उनके देश का पूरी तरह विनाश करने की धमकी देने के दो दिन बाद किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi