विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

उत्तर कोरिया ने जापानी सागर में दागीं चार मिसाइल

चार में तीन मिसाइलें जापान के विशेष आर्थिक क्षेत्र (ईईजेड) में जा गिरी.

IANS Updated On: Mar 06, 2017 09:03 AM IST

0
उत्तर कोरिया ने जापानी सागर में दागीं चार मिसाइल

उत्तर कोरिया ने सोमवार को जापानी सागर में चार बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं. दक्षिण कोरिया के जॉइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ (जेसीएस) ने बयान जारी कर कहा कि उत्तर कोरिया के डोंगचांग री-लोंग मिसाइल स्थल के पास से चार प्रोजेक्टाइल दागे गए.

उन्होंने अनुमान लगाया है कि उत्तर कोरिया ने चार बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं. हालांकि साउथ कोरिया फिलहाल मिसाइलों का विश्लेषण कर रहा है कि वे किस प्रकार की थीं. इसका अंतिम विश्लेषण करने में खासा समय लग जाएगा.

समाचार एजेंसी योनहाप के मुताबिक, इन मिसाइलों को दागे जाने के बाद कार्यवाहक राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री हवांग क्यो-आहन ने राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक का आयोजन किया. सैन्य अधिकारियों ने संभावना जताई कि दागे गए प्रोजेक्टाइल इंटरकांटिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) हो सकती हैं.

जापान मंत्रिमंडल के मुख्य सचिव योशीहिदे सुगा ने कहा कि उत्तर कोरिया द्वारा दागी गई चार में तीन मिसाइलें जापान के विशेष आर्थिक क्षेत्र (ईईजेड) में जा गिरी. गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप के 20 जनवरी को अमेरिका के राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद उत्तर कोरिया ने पहली बार मिसाइलों का परीक्षण किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi