विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

पाक पर नजर रखने में भारत कर सकता है अमेरिका की मदद: निक्की हेली

निक्की हेले ने कहा कि अमेरिका, अफगानिस्तान में खासतौर से आर्थिक और विकास के क्षेत्र में मदद के लिए भारत की ओर देख रहा है.

Bhasha Updated On: Oct 18, 2017 03:20 PM IST

0
पाक पर नजर रखने में भारत कर सकता है अमेरिका की मदद: निक्की हेली

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने कहा है भारत पाकिस्तान पर नजर रखकर अमेरिका की मदद कर सकता है. हेले ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान के आतंकवादियों को समर्थन दिए जाने पर कड़ा रूख अपनाया है, इसलिए भारत उनकी उनमें मदद कर सकता है.

अफगानिस्तान और दक्षिण एशिया में आतंकवाद से लड़ने के लिए ट्रंप ने हाल ही नई रणनीति की घोषणा की है. उनकी इस नई रणनीति का जिक्र करते हुए हेली ने कहा कि इस रणनीति की अहम बातों में से एक भारत के साथ अमेरिका की रणनीतिक साझेदारी विकसित करना है.

उन्होंने कहा, ‘अफगानिस्तान और दक्षिण एशिया में अमेरिका के हित आतंकवादियों की सुरक्षित पनाहगाहों को खत्म करने में हैं जो हमारे लिए खतरा हैं. साथ ही परमाणु हथियारों को आतंकवादियों की पहुंच से दूर रखना है, इन लक्ष्यों को हासिल करने के लिए हम हमारे राष्ट्रीय, ऊर्जा, अर्थव्यवस्था, कूटनीतिक और सेना के सभी तत्वों का इस्तेमाल करेंगे.’

अमेरिका भारत मैत्री परिषद द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में हेली ने कहा कि ट्रंप ने पाकिस्तान द्वारा आतंकवादियों को समर्थन देने को लेकर कड़ा रूख अपनाया है.

उन्होंने कहा कि अमेरिका, अफगानिस्तान में खासतौर से आर्थिक और विकास के क्षेत्र में मदद के लिए भारत की ओर देख रहा है. हेली ने कहा, ‘हमें अफगानिस्तान में वास्तव में भारत की मदद की जरुरत है. वे उस क्षेत्र में अच्छे पड़ोसी और साझेदार हैं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi