S M L

लड़की ने मांगी हिजाब हटाने की इजाजत, पिता के जवाब ने जीता ट्विटर का दिल

लामिया के ट्वीट को लाखों रिट्वीट्स मिल चुके हैं

FP Staff | Published On: Apr 19, 2017 11:57 AM IST | Updated On: Apr 19, 2017 12:32 PM IST

लड़की ने मांगी हिजाब हटाने की इजाजत, पिता के जवाब ने जीता ट्विटर का दिल

हिजाब उतारने को लेकर 17 साल की एक लड़की की अपने पिता के साथ हुई एक बातचीत सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. अमेरिका के पेसिंलवेनिया की लामिया ने अपने पिता से हिजाब उतारने की इजाजत मांगी थी. उसने अपने पिता से यह सवाल इसलिए पूछा क्योंकि किसी ने उसे सोशल मीडिया पर ट्रोल करते हुए कहा था कि अगर वह अपना हिजाब उतारने की सोचेगी तो उसके पिता उसे मारेंगे.

लेकिन जब लामिया ने पिता से यह सवाल पूछा तो उनका जवाब सबको चौंका गया. यह जवाब अब सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है.

15 अप्रैल को किए गए लामिया के ट्वीट को लाखों रिट्वीट्स मिल चुके हैं. लामिया ने सोशल मीडिया पर मिले कॉमेंट और अपने पिता के साथ अपने बातचीत पोस्ट करते हुए लिखा, 'क्योंकि कुछ लोगों की मानसिकता ऐसी है.'

(Picture: Twitter/ @lxmyaa)

(Picture: Twitter/ @lxmyaa)

लामिया के सवाल पर उसके पिता लिखते हैं, 'स्वीट हर्ट! मुझे यह तय नहीं करना है. कोई भी मर्द तुम्हारे लिए यह फैसला नहीं कर सकता. अगर तुम्हें लगता है कि तुम यह करना चाहती हो तो ठीक है. मैं हर चीज में तुम्हारे साथ हूं.'

क्यों ट्रोल की गई थी लामिया

लामिया उस ग्रुप की हिस्सा थी जो कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनका राजनीति पर प्रभाव के बारे में चर्चा कर रहा था. हाल ही में लामिया ने कहा था कि वह ट्रंप के खिलाफ हैं क्योंकि राष्ट्रपति के निर्णय से उनको प्रभाव पड़ता है क्योंकि वह अरब की हैं और मुस्लिम हैं. इस पर एक शख्स ने उनको अपशब्द कहते हुए लिखा था कि इस्लाम का बचाव करना बंद करो, चुप रहो, तुम अपना स्कार्फ तक नहीं उतार सकतीं वर्ना तुम्हारे पिता तुम्हारी खूब पिटाई करेंगे.

इसके बाद लामिया ने अपने पिता से हिजाब उतारने की इजाजत मांगी थी. हालांकि पिता का जवाब सुनने के बाद लामिया ने कहा है कि वह अपना हिजाब नहीं हटाने वालीं.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi