विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

‘मियां की दौड़ मस्जिद तक’ है, पाक का यूएन में कश्मीर मुद्दा उठाना

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने यूनाइटेड नेशंस में फिर से कश्मीर मसला उठाने की बात कही है

Bhasha Updated On: Sep 17, 2017 04:26 PM IST

0
‘मियां की दौड़ मस्जिद तक’ है, पाक का यूएन में कश्मीर मुद्दा उठाना

पाकिस्तान ने यूनाइटेड नेशंस (यूएन) में फिर से कश्मीर मसला उठाने की बात कही है. पाकिस्तान के इस फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए यूएन में भारत के राजनयिक सैयद अकबरुद्दीन ने इसे ‘मियां की दौड़ मस्जिद तक’ कहा है.

सैयद अकबरुद्दीन ने कहा, ‘ यूएन में जिस मुद्दे पर चर्चा दशकों से नहीं हुई है, वहां इस्लामाबाद का कश्मीर मुद्दा उठाने का फैसला ऐसे ही है, जैसे मियां की दौड़ मस्जिद तक.' अकबरुद्दीन यूएन में भारत के परमानेंट रिप्रेजेंटेटिव हैं.

यूएन की जनरल असेंबली सेशन में भारत के एजेंडे पर सैयद अकबरुद्दीन ने कहा, ‘भारत प्रोग्रेसिव और फॉरवर्ड लुकिंग एजेंडा पर काम कर रहा है. हमने हमारी अप्रोच का खाका खींचा है, जो प्रोग्रेसिव है. हम अपने लक्ष्यों को लेकर चल रहे हैं. दूसरी तरफ ऐसे देश हैं, जो बीते हुए कल के मुद्दों की बात कर रहे हैं तो वे बीते हुए कल के ही लोग हैं.’

पाकिस्तान के नए पीएम शाहिद खाकन अब्बासी यूएन की जनरल असेंबली सेशन को संबोधित इसी करेंगे. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि अब्बासी यूएन में कश्मीर का मुद्दा उठाएंगे.

भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज 23 सितंबर को यूएन को संबोधित करेंगी. यूएन की जनरल असेंबली सेशन  सोमवार से शुरू हो रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi