S M L

इतिहास में नहीं हुआ किसी राजनीतिज्ञ के साथ ऐसा बर्ताव: ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप ने कैंडिडेट्स से कहा कि मुझे लगता है कि इसीलिए हमारी जीत हुई. विपत्ति आपको मजबूत बनाती है

FP Staff | Published On: May 18, 2017 11:20 PM IST | Updated On: May 18, 2017 11:20 PM IST

इतिहास में नहीं हुआ किसी राजनीतिज्ञ के साथ ऐसा बर्ताव: ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया कि इतिहास में मीडिया ने अभी तक किसी भी पॉलिटीशियन के साथ इतना बुरा बर्ताव नहीं किया है, जितना कि उनके साथ किया है.

राष्ट्रपति बनने के बाद सी अपने अजीबो गरीब फैसलों और बयानों से विवादों में घिरे ट्रंप ने जोर देकर कहा कि वह आलोचकों को अपने सपनों के रास्ते में आड़े नहीं आने दे सकते हैं.

ट्रंप ने न्यू लंदन कनेक्टिकट में आयोजित अमेरिकी तटरक्षक बल एकेडमी के शुभारंभ समारोह में कहा कि हाल में ही मेरे साथ, खास तौर पर मीडिया द्वारा जिस तरह से व्यवहार किया गया, इतिहास में किसी भी राजनीतिज्ञ के साथ नहीं किया गया और मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ यह सब कह रहा हूं कि मेरे साथ बहुत खराब तरीके से व्यवहार किया गया.

भूले बिसरे आदमियों और महिलाओं की सेवा

उन्होंने कैंडिडेट्स से कहा कि मुझे लगता है कि इसीलिए हमारी जीत हुई. विपत्ति आपको मजबूत बनाती है. कभी मत हारो, कभी कमजोर मत पड़ो और इसके कारण कभी भी ऐसा काम करना मत छोड़ो, जिसे आप सही समझते हो.

ट्रंप ने कहा कि राष्ट्रपति के रूप में उन्होंने बहुत कम समय में ही जबरदस्त बढ़त हासिल कर ली है.

उन्होंने कहा कि कभी भी करने के लिए कुछ नहीं होता, वह कभी भी आसान नहीं होता आपको अधिक सशक्त विपक्ष का सामना करना होगा. उन्होंने कहा कि कभी भी हार मत मानो और आपके विरोधी को झुकना ही होगा.

ट्रंप ने कहा कि उनका निर्वाचन वाशिंगटन के मीडिया या किसी विशेष हितों की पूर्ति के लिए नहीं हुआ है. उन्होंने जोर देकर कहा कि मैं अपने देश के भूले बिसरे आदमियों और महिलाओं की सेवा करने के लिए चुना गया हूं.

न्यूज़ 18 साभार

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi