S M L

मैनचेस्टर हमलावर की हुई पहचान, पीएम ने कहा- और हमले हो सकते हैं

मैनचेस्टर एरीना में हुए इस आत्मघाती हमले में 22 लोगों की मौत हो गई थी

FP Staff | Published On: May 24, 2017 07:57 AM IST | Updated On: May 24, 2017 08:04 AM IST

मैनचेस्टर हमलावर की हुई पहचान, पीएम ने कहा- और हमले हो सकते हैं

अमेरिकी अधिकारियों ने इंग्लैंड के मैनचेस्टर में गायिका एरियाना ग्रांड के कंसर्ट के दौरान आत्मघाती हमला करने वाले हमलावर की पहचान की है. उन्होंने बताया कि 22 साल का युवक सलमान आबिदी इस हमले के लिए जिम्मेदार है. मैनचेस्टर एरीना में हुए इस आत्मघाती हमले में 22 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 59 घायल हो गए थे.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अधिकारियों ने कहा कि मैनचेस्टर में पैदा हुआ आबिदी एक लीबियाई शरणार्थी दंपति का बेटा है. वो मुअम्मर अल-गद्दाफ़ी के शासनकाल के दौरान भागकर ब्रिटेन पहुंचा था.

माना जा रहा है कि साल 2005 में ब्रिटेन में हुए घातक हमले के बाद ये दूसरा सबसे खौफनाक आतंकी हमला है. वहीं आईएसआईएस ने इस हमले की ज़िम्मेदारी लेने के साथ और हमलों की धमकी दी है. बता दें कि सोमवार को कॉन्सर्ट खत्म होने के बाद धमाका उस वक्त हुआ जब लोग बाहर जाने के लिए गेट की तरफ जा रहे थे.

Police vehicles and a police officer are seen outside the Manchester Arena, where U.S. singer Ariana Grande had been performing in Manchester, northern England, Britain May 22, 2017. REUTERS/Jon Super - RTX373QV

वहीं प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने यूनाइटेड किंगडम में आतंकवादी हमला होने की आशंका को सबसे ऊंचे स्तर पर कर दिया है. उन्होंने एक बयान जारी कर कहा है कि वो खतरे के स्तर को गंभीर से नाजुक स्तर पर कर रही हैं. जिसका मतलब है कि आगे और हमले होने की संभावना बहुत ज्यादा है. आदेश के तहत मुख्य स्थलों, कन्सर्ट्स या फिर स्पोर्ट्स मैच जैसे कार्यक्रमों में पुलिस की जगह सशस्त्र सैन्य कर्मियों को तैनात किया जाएगा.

इसके अलावा लंदन के मेयर सादिक खान ने निवासियों से कहा है कि आपको सड़कों पर सेन्य कर्मी और सशस्त्र अधिकारी देखने को मिलेंगे. उन्होंने कहा कि वो (सेना) हमें सुरक्षित रखने के लिए हमारी पुलिस सर्विस की मदद करेंगे और मुख्य स्थलों की रक्षा करेंगे.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi