S M L

काबुल: भारतीय दूतावास के पास हुए धमाके में मरने वालों की संख्या बढ़कर 90 हुई, 400 घायल

काबुल में भारतीय दूतावास के पास धमाका होने की खबर सामने आ रही है.

FP Staff | Published On: May 31, 2017 10:03 AM IST | Updated On: Jun 01, 2017 07:46 AM IST

0
काबुल: भारतीय दूतावास के पास हुए धमाके में मरने वालों की संख्या बढ़कर 90 हुई, 400 घायल

काबुल में भारतीय दूतावास के पास जोरदार धमाका हुआृ है. बताया जा रहा है कि धमाका भारतीय दूतावास से करीब 50 मीटर की दूरी पर हुआ है. कार बम धमाके में मृतक संख्या बढ़कर 90 हो गई है, जबकि करीब 400 लोगों जख्मी हो गए हैं. धमाके में भारतीय दूतावास की इमारत को भी नुकसान पहुंचा है.

धमाका इतना तेज था की इसकी वजह से दूतावास की इमारत की सभी खिड़कियां टूट गईं और इमारत को अच्छा खासा नुकसान पहुंचा है.

मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल दूतावास के सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट करके जानकारी दी है. उन्होंने लिखा है कि भगवान का शुक्र है कि दूतावास के सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं. पीएम मोदी ने भी काबुल धमाके की निंदा की है. उन्होंने कहा है कि भारत सभी तरह के आतंकवाद की लड़ाई में अफगानिस्तान के साथ खड़ा है.

ईरानी दूतावास को बनाया गया था निशाना

मिली जानकारी के अनुसार, ईरानी दूतावास को निशाना बनाकर धमाका किया गया था. जहां ब्लास्ट हुआ वहां से डेढ़ किमी दूरी पर ईरानी दूतावास है. अभी किसी आतंकी संगठन ने हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है. मौके पर रेस्क्यू जारी है.

सुरक्ष कड़ी की गई

धमाके के बाद कर्मचारी स्ट्रांग रूम में चले गए. इमारत की खिडकियों के कांच टूट गए हैं. सूत्रों के मुताबिक, दूतावास के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. धमाका डिप्लोमेटिक एरिया में जर्मन गेट के करीब हुआ. यहां आस-पास कई देशों के दूतावास हैं. धमाका काफी ताकतवर था.

ये भी पढ़ें: ये हैं वो 11 बड़े धमाके, जिसने 2 सालों में काबुल से छीनी कई सौ जिंदगियां

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi