S M L

लंदन मस्जिद हमला: संदिग्ध की पहचान, पड़ोसियों ने कहा 'आक्रामक' था डेरेन

सुरक्षा एजेंसियों को संदिग्ध डेरेन ऑसबर्न की कोई जानकारी नहीं है.

FP Staff | Published On: Jun 20, 2017 07:08 PM IST | Updated On: Jun 20, 2017 07:08 PM IST

0
लंदन मस्जिद हमला: संदिग्ध की पहचान, पड़ोसियों ने कहा 'आक्रामक' था डेरेन

उत्तरी लंदन की मस्जिद पर हुए हमले के संदिग्ध की पहचान वेल्स की राजधानी कार्डिफ के निवासी के रूप में हुई है. संदिग्ध ने इससे पहले मुस्लिमों के लिए अपनी नफरत जाहिर की थी. हमले में एक व्यक्ति की मौत हुई थी और कई अन्य घायल हुए थे.

चश्मदीदों के मुताबिक, डेरेन ऑसबर्न (47) सोमवार तड़के सेवेन सिस्टर्स रोड पर फिंसबरी पार्क मस्जिद के पास नमाजियों की भीड़ को एक वैन से कुचलते समय 'मैं सभी मुसलमानों को मार देना चाहता हूं' चिल्ला रहा था.

हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए. ऑसबर्न को हत्या और हत्या के प्रयास समेत आतंकवाद भड़काने के संदेह में गिरफ्तार कर लिया गया.

पेंटविन जिले में रहनेवाले ऑसबर्न के पड़ोसियों ने बताया कि वह 'आक्रामक' और 'अजीब' किस्म का था. 'गार्जियन' के अनुसार, यह स्पष्ट नहीं है कि वह क्या काम करता था.

बीबीसी के मुताबिक, ऑसबर्न की मां, बहन और भतीजे ने एक बयान में कहा, 'हम गहरे सदमे में हैं. यह अवश्विसनीय है. हम अभी तक इस बात पर भरोसा नहीं कर पा रहे हैं.'

मेट्रोपोलिटन पुलिस के मुताबिक, ओसबोर्न के किसी आतंकवादी संगठन का सक्रिय सदस्य होने का कोई सबूत नहीं मिला है. हालांकि, घटना को आतंकवादी हमला माना जा रहा है.

सुरक्षा मंत्री बेन वालेस ने कहा कि सुरक्षा सेवाओं को संदिग्ध के बारे में कोई जानकारी नहीं है. माना जा रहा है कि उसने इस हमले को अकेले ही अंजाम दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi