S M L

लंदन अटैक: डोनाल्ड ट्रंप ने मदद की पेशकश की

राष्ट्रपति ट्रंप को लंदन की घटना के बारे में उनकी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम ने जानकारी दी

Bhasha | Published On: Jun 04, 2017 08:58 AM IST | Updated On: Jun 04, 2017 09:41 AM IST

लंदन अटैक: डोनाल्ड ट्रंप ने मदद की पेशकश की

लंदन ब्रिज सहित लंदन की तीन हिंसक घटनाओं की खबरों के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ब्रिटेन को अमेरिकी मदद की पेशकश की है.

ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘अमेरिका लंदन और ब्रिटेन में जो भी मदद कर सकता है वो करेगा. हम वहां मौजूद होंगे. हम आपके साथ हैं. ईश्वर रक्षा करे.’

वाइट हाउस के प्रवक्ता सॉन स्पाइसर ने कहा कि राष्ट्रपति को लंदन ब्रिज की घटना के बारे में उनकी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम ने जानकारी दी है.

लंदन की घटनाओं के संदर्भ में मदद की पेशकश करने वाले ट्वीट से कुछ देर पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ने छह मुस्लिम बहुल देशों के लोगों पर यात्रा संबंधी प्रतिबंध की अपनी योजना पर अदालतों द्वारा रोक लगाए जाने के संदर्भ में ट्वीट किया.

उन्होंने कहा, ‘हमें होशियार, चौकस और सख्त होने की जरूरत है. यह जरूरत है कि अदालतें हमारे अधिकार हमें वापस दें. हमें सुरक्षा के अतिरिक्त स्तर के तौर पर यात्रा प्रतिबंध की जरूरत है.’

लेकिन ट्विटर पर लोगों ने ट्रंप के इस ट्वीट की निंदा की. उन्होंने कहा कि ट्रंप ने इस हमले की निंदा करने और मदद की बात करने से पहले ट्रैवल बैन पर राजनीतिक फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं.

यूजर्स ने ट्रंप और कनाडा के राष्ट्रपति जस्टिन ट्रूडो के ट्वीट्स की तुलना करते हुए कहा कि आप ही देखें कि लीडरशिप क्या होती है. ट्रूडो ने इस हमले पर दुख जताते हुए हेल्पलाइन नंबर शेयर किया था.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi