S M L

किम जोंग उन के भाई का शव उत्तर कोरिया पहुंचा: चीन

किम जोंग नाम की हत्या के छह हफ्ते बाद उनका शव उत्तर कोरिया भेजा गया है

FP Staff Updated On: Mar 31, 2017 08:30 PM IST

0
किम जोंग उन के भाई का शव उत्तर कोरिया पहुंचा: चीन

उत्तर कोरिया और मलेशिया के बीच राजनयिक तनाव अब कम होता नजर आ रहा है. मलेशिया ने उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के सौतेले भाई किम जोंग नाम का शव उत्तर कोरिया भेज दिया है.

मलेशिया के क्वालालंपुर एयरपोर्ट पर 13 फरवरी को किम जोंग नाम की हत्या कर दी गई थी जिसके बाद शव का पोस्टमार्टम किया गया. लेकिन घटना के 6 हफ्ते बाद अब शव को उत्तर कोरिया भेजा गया है.

इसके बाद उत्तर कोरिया ने भी 9 मलेशियाई लोगों को वापस अपने देश भेज दिया. मलेशिया के प्रधानमंत्री नजीब रज्जाक ने ट्वीट कर सभी 9 लोगों के सही-सलामत लौट आने पर ईश्वर का शुक्रिया अदा किया.

उत्तर कोरिया में रोके गए 9 मलेशियाई लोगों में से तीन दूतावास के कर्मचारी थे और बाकी 6 उनके परिवार के सदस्य थे. दोनों देशों के बीच उभरे मतभेद के बाद इन सभी के मलेशिया लौटने पर उत्तर कोरिया ने रोक लगा दी थी.

छह हफ्ते बाद उ. कोरिया भेजा गया शव

क्वालालंपुर एयरपोर्ट पर मलेशिया के विदेश मंत्री ने सभी लोगों से मुलाकात की. उत्तर कोरिया में मलेशियाई दूतावास के काउंसलर रहे मोहम्मद नूर अजरीन ने बताया कि वहां फंसे सभी मलेशियाई लोगों को घूमने-फिरने की इजाजत थी. उन्हें प्योंगयांग में किसी तरह की धमकी नहीं दी गई थी. उन्होंने कहा कि वे सब चिंतित थे क्योंकि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया था.

वहीं, किम जोंग नाम की हत्या के छह हफ्ते बाद उनका शव उत्तर कोरिया भेजा गया है. इस मामले में मलेशियाई पुलिस ने दो महिलाओं को भी गिरफ्तार किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi