S M L

मानसरोवर यात्रा मुद्दा: चीन ने कहा, भारत के साथ संपर्क में

चीन ने कहा है कि कैलाश मानसरोवर यात्रा को जारी रखने के मुद्दे पर वह भारत के साथ संपर्क में है.

Bhasha | Published On: Jun 26, 2017 07:06 PM IST | Updated On: Jun 26, 2017 07:06 PM IST

0
मानसरोवर यात्रा मुद्दा: चीन ने कहा, भारत के साथ संपर्क में

चीन ने कहा है कि सिक्किम में नाथू ला र्दे के जरिए कैलाश मानसरोवर यात्रा को जारी रखने के मुद्दे पर वह भारत के साथ संपर्क में है. कुछ दिन पहले चीन ने तिब्बत में भूस्खलन और बारिश के चलते सड़कों के क्षतिग्रस्त होने के मद्देनजर श्रद्धालुओं को वहां प्रवेश देने से इनकार कर दिया था.

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग सुहांग ने संवाददाताओं से कहा, जहां तक मेरी जानकारी है दोनों सरकारें इस मुद्दे पर संपर्क में हैं. चीन ने कुछ दिन पहले नाथू ला र्दे के रास्ते कैलाश मानसरोवर यात्रा पर निकले 50 भारतीय श्रद्धालुओं के पहले जत्थे को प्रवेश देने से इनकार कर दिया था.

इन श्रद्धालुओं को भारत-चीन सीमा पर चीन के अधिकारियों ने रोक दिया था. श्रद्धालुओं को 19 जून को चीन के इलाके में प्रवेश करना था. लेकिन खराब मौसम के कारण यह हो न सका और उन्हें आधार शिविर में ही रूकना पड़ा.

23 जून को सड़कों को पहुंचे नुकसान को देखते हुए चीन ने उन्हें प्रवेश देने से इनकार कर दिया. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने कहा कि नाथू ला र्दे के जरिए यात्रा में श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और भारत इस मुद्दे को चीन के समक्ष उठा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi