S M L

चीन में पैर पसार रहा है इस्लामिक स्टेट: रिपोर्ट

चीन के घरेलू आतंकवादी समूहों और आईएसएस के बीच संपर्क बढ़ रहे हैं

Bhasha | Published On: Mar 21, 2017 05:36 PM IST | Updated On: Mar 21, 2017 05:36 PM IST

0
चीन में पैर पसार रहा है इस्लामिक स्टेट: रिपोर्ट

चीन में पिछले एक साल में कुछ ही आतंकवादी हमले हुए हैं लेकिन चीन के घरेलू आतंकवादी समूहों और आईएसएस के बीच संपर्क बढ़ रहे हैं. इससे चीन के अशांत शिन्जियांग प्रांत में स्थिति खराब हो सकती है.

चीन के सरकारी संस्था की ओर से जारी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन में कड़े सुरक्षा उपायों के चलते हिंसक आतंकवादी मामलों में गिरावट देखी गई है लेकिन देश अभी भी आतंकवादी खतरों का सामना करता है क्योंकि हमलों के प्रयासों की संख्या अभी भी बहुत ज्यादा है.

विदेशी आतंकवादी समूहों का दबदबा बढ़ रहा है चीन में

चीन के सरकारी ‘चाइना डेली’ ने रिपोर्ट के हवाले से कहा कि शिन्जियांग में स्थिति गंभीर हो सकती है क्योंकि विदेशी आतंकवादी समूहों का चीन में अब गहरा असर है. इसके साथ ही घरेलू एवं विदेशी आतंकवादी समूहों के बीच संपर्क बढ़ गया है.

देशव्यापी जन सुरक्षा आंकड़े के अनुसार पारंपरिक आतंकवादी मामलों..आतंकवादी इकाइयों द्वारा रचे गए हिंसक हमलों में पिछले साल गिरावट आई थी.

चीन ने बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया है पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर और अफगानिस्तान से लगने वाले शिन्जियांग में इस्लामिक मूवमेंट से मुकाबले के लिए उसके आतंकवाद निरोधक बलों की तैनाती भी शामिल है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi