S M L

मालदीव के लापता पोत का भारतीय नौसेना ने पता लगाया

तीन दिन पहले लापता हुआ ये पोत मालदीव के द्वीप के थुलूसधू से एल गैन जा रहा था

FP Staff | Published On: May 21, 2017 09:23 PM IST | Updated On: May 21, 2017 09:23 PM IST

0
मालदीव के लापता पोत का भारतीय नौसेना ने पता लगाया

भारतीय नौसेना ने मालदीव के एक पोत का पता लगाया है, जो तीन दिन पहले मालदीव के एक द्वीप से दूसरे द्वीप की ओर जाते समय लापता हो गया था. इस पोत में चालक दल के 6 लोग सवार थे.

नौसेना के ड्रोनियर विमान ने शनिवार शाम माले से 120 नॉटिकल मील दूर मौजूद मारिया 3 नामक पोत की स्थिति का पता लगाया. इसके बाद आईएनएस किर्च ने इस पोत तक पहुंचकर जरूरी मदद उपलब्ध करवाई.

नौसेना ने इस लापता पोत की खोज और बचाव अभियान के लिए शनिवार को आईएनएस किर्च और ड्रोनियर विमान को भेजा था.

नौसेना के प्रवक्ता कैप्टन डी के शर्मा ने कहा, 'पोत का अगला रैंप नष्ट हो गया है, इस वजह से वो तैर नहीं पा रहा था. आईएनएस किर्च ने चालक दल के सभी सदस्यों के सुरक्षित होने की पुष्टि की है.' तीन दिन पहले लापता हुआ ये पोत मालदीव के द्वीप के थुलूसधू से एल गैन जा रहा था. मालदीव में भारत के राजदूत अखिलेश मिश्रा ने लापता पोत का पता लगाने में किए गए तालमेल और सहयोग के लिए भारतीय नौसेना के चालक दल और मालदीव्स नेशनल डिफेंस फोर्स की सराहना की.

उन्होंने कहा, 'बेहद चुनौतीपूर्ण मौसम में खोज एवं बचाव अभियान को अंजाम देने में भारतीय नौसेना के अधिकारियों द्वारा अपनाए गए पेशेवर रुख, अदम्य साहस और कर्तव्य के प्रति उनकी प्रतिबद्धता पर मुझे गर्व है.'

भारतीय नौसेना के अधिकारियों ने भी भारतीय राजदूत से बात की. एमएनडीएफ मालदीव की सुरक्षा एवं संप्रभुता की सुरक्षा करने वाला सुरक्षा संगठन है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi