S M L

भारतीय महिला का आरोप पाकिस्तानी पति ने बंदूक के नोक पर की शादी

भारतीय नागरिक उज्मा ने यह आरोप लगाया कि ताहिर ने उससे बंदूक की नोक पर जबरन शादी की है

FP Staff | Published On: May 08, 2017 05:42 PM IST | Updated On: May 08, 2017 05:42 PM IST

भारतीय महिला का आरोप पाकिस्तानी पति ने बंदूक के नोक पर की शादी

रविवार को एक पाकिस्तानी नागरिक ताहिर अली ने पाकिस्तान स्थित इंडियन हाई कमीशन पर आरोप लगाया था कि हाई कमीशन उसे उसकी पत्नी उज्मा से मिलने नहीं दे रहा है. 20 वर्षीय उज्मा भारतीय नागरिक हैं और पेशे से डॉक्टर हैं.

सोमवार को इस केस में तब एक नया मोड़ आ गया जब भारतीय नागरिक उज्मा इंडियन हाई कमीशन में मदद मांगने गई और यह आरोप लगाया कि ताहिर ने उससे बंदूक की नोक पर जबरन शादी की है.

पति के खिलाफ दायर की याचिका

उज्मा ने इस्लामाबाद के एक कोर्ट में अपने पति ताहिर अली के खिलाफ एक याचिका भी दायर की है. उसने ताहिर पर प्रताड़ित करने और धमकाने का भी आरोप लगाया है.

उज्मा ने अपना बयान मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज भी कराया है. उज्मा ने यह भी आरोप लगाया है कि उसके इमीग्रेशन संबंधी सारे दस्तावेज छीन लिए गए हैं.

उज्मा ने यह भी कहा कि वह सुरक्षित भारत लौटने तक इस्लामाबाद स्थित इंडियन हाई कमीशन नहीं छोड़ना चाहती हैं.

खबरों के अनुसार उज्मा का पति ताहिर उससे सोमवार की सुबह इंडियन हाई कमीशन में मिला लेकिन वह कोर्ट में मौजूद नहीं था.

नई दिल्ली स्थित पाकिस्तानी हाई कमीशन ने कहा कि उज्मा के इमीग्रेशन दस्तावेजों के अनुसार उसे विजिट कैटेगरी के तहत पाकिस्तान का वीजा दिया गया था.

रिश्तेदारों से मिलने पाकिस्तान आई थी उज्मा  

पाकिस्तानी अधिकारियों ने कहा कि उज्मा ने यह नहीं बताया था कि वह शादी करने के लिए पाकिस्तान जा रही हैं. उन्होंने वीजा के लिए आवेदन देते समय यह बताया था कि वो पाकिस्तान अपने रिश्तेदारों से मिलने जा रही हैं.

उज्मा ने पिछले हफ्ते इंडियन हाई कमीशन से संपर्क किया और यह कहा कि वो वापस भारत लौटना चाहती हैं.

इससे पहले ताहिर ने यह आरोप लगाया था कि इंडियन हाई कमीशन ने उसकी पत्नी को बंधक बनाकर रखे हुए है.

पाकिस्तान विदेश विभाग की प्रवक्ता नफीस जकारिया ने रविवार को अपने बयान में कहा था कि इंडियन हाई कमीशन ने पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय को यह सूचना दी है कि भारतीय नागरिक उज्मा ने उनसे संपर्क किया है और वो वापस भारत लौटना चाहती है.

उज्मा और ताहिर मलेशिया में मिले थे और दोनों के बीच प्यार हो गया था. 1 मई को उज्मा बाघा बॉर्डर से पाकिस्तान गई थीं. दोनों ने 3 मई को निकाह किया था.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi