S M L

अमेरिका के कैंसस में भारतीय डॉक्टर की हत्या, मरीज गिरफ्तार

कैंसस के शहर विचिता में बुधवार को डॉक्टर की उनके ही एक 21 साल के मरीज उमर रशीद दत्त ने उनकी हत्या कर दी

FP Staff Updated On: Sep 15, 2017 11:15 AM IST

0
अमेरिका के कैंसस में भारतीय डॉक्टर की हत्या, मरीज गिरफ्तार

अमेरिका से फिर एक भारतीय के हत्या की खबर आई है. कैंसस राज्य में एक भारतीय मूल के मनोचिकित्सक की बुधवार को हत्या कर दी गई है. मामले में पुलिस ने डॉक्टर के ही एक मरीज को गिरफ्तार किया है.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, 57 साल के डॉक्टर अचुथा रेड्डी रेडी तेलंगाना से थे. कैंसस के शहर विचिता में बुधवार को डॉक्टर की उनके ही एक 21 साल के मरीज उमर रशीद दत्त ने उनकी हत्या कर दी. आरोपी ने डॉक्टर पर क्लीनिक में हमला किया और बाहर गली में पीछा करते हुए हमला करता रहा. कैंसस के एक टीवी स्टेशन की मानें तो आरोपी पहले भी जेल जा चुका है.

पुलिस ल्युटिनेंट टॉड ओजिल ने बताया कि रेडी के हॉलिस्टिक साइकिट्रिक सर्विसेस के ऑफिस के मैनेजर ने शाम 7 बजे डॉक्टर के ऑफिस में थोड़ी हलचल सुनी, जब वो अंदर गए तो, उन्होंने उमर को डॉक्टर पर हमला करते हुए देखा. उन्होंने उसे रोकने की कोशिश की लेकिन उसने डॉक्टर का बाहर गली तक पीछा किया और उनकी हत्या कर दी. पुलिस को हमलावर थोड़ी देर बाद पास के ही एक कंट्री क्लब के पास मिला.

डॉक्टर रेड्डी की हत्या पर आसपास के समुदायों और सहयोगी डॉक्टरों ने दुख जताया है.

विचिता ईगल न्यूजपेपर के मुताबिक, डॉक्टर रेड्डी ने साल 1986 में हैदराबाद के ओस्मानिया मेडिकल कॉलेज से ग्रेजुएशन किया था. 1994 में उन्होंने सेंट लुई यूनिवर्सिटी से इंटर्नशिप किया. 1998 में वो कैंसस यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मेडिसिन- विचिता से भी जुड़े. उन्होंने विचिता में लगभग 2 दशकों तक प्रैक्टिस किया था. 2003 में उन्होंने अपनी खुद की क्लीनिक खोली थी.

इमरजेंसी मेडिकल टीम को डॉक्टर के शरीर पर कई घाव मिले, टीम ने निरीक्षण के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया.

इसी साल फरवरी में कैंसस में ही एक अन्य भारतीय श्रीनिवास कुचिभोटला की हत्या कर दी गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi