S M L

समुद्री लुटेरों से छुड़ाया गया भारतीय कार्गो शिप लेकिन क्रू के 8 सदस्य लापता

मुक्त कराए गए दो भारतीय सदस्य स्वस्थ हैं और अधिकारी उनके सहकर्मियों की तलाश कर रहे हैं.

Bhasha | Published On: Apr 11, 2017 01:10 PM IST | Updated On: Apr 11, 2017 01:10 PM IST

समुद्री लुटेरों से छुड़ाया गया भारतीय कार्गो शिप लेकिन क्रू के 8 सदस्य लापता

सोमालियाई सुरक्षाबलों ने एक अपहृत भारतीय मालवाहक जहाज को समुद्री डाकुओं से मुक्त करा लिया है, लेकिन इसके चालक दल के 10 सदस्यों में से आठ लापता हैं.

समुद्री लुटेरों के प्रभाव वाले होब्यो क्षेत्र के जिला आयुक्त अब्दुलाही अहमद अली ने संवाददाताओं को बताया कि 'अल कौसर' नाम के जहाज का 31 मार्च को अपहरण करने के बाद इसे यमन के नजदीक हिंद महासागर तट पर रखा गया था.

उन्होंने कहा, हमने जहाज और चालक दल के दो सदस्यों को मुक्त करा लिया है, लेकिन चालक दल के आठ अन्य सदस्य अब भी लापता हैं क्योंकि समुद्री डाकू उन्हें जहाज से उतारकर अपने साथ ले गए. अली ने बताया कि चालक दल के मुक्त कराए गए दो भारतीय सदस्य स्वस्थ हैं और अधिकारी उनके सहकर्मियों की तलाश कर रहे हैं. अपहर्ता होब्यो के आसपास हो सकते हैं.

स्थानीय सुरक्षा अधिकारी क्वोजे अब्दुलाही ने एएफपी को फोन पर बताया कि जल दस्युओं ने जहाज को छोड़ देने की स्थानीय अधिकारियों की अपील को अनसुना कर दिया था और फिर उन्हें बल प्रयोग से हटाया गया.

अली ने बताया कि सोमालियाई सुरक्षाबलों की अपहर्ताओं के साथ गोलीबारी हुई जो आठ बंधकों को अपने साथ लेकर एक तेज नौका में तट की ओर भाग गए.

‘अल कौसर’ का अपहरण सोमालिया के जलक्षेत्र में एक महीने से भी कम समय के अंतराल में ऐसी तीसरी घटना है.

जहाज के मालिक इसाक थेम ने बताया कि भारतीय जहाज दुबई से गेहूं और चीनी सहित अन्य माल लेकर यमन से होते हुए सोमालिया के बोसासो बंदरगाह जा रहा था.

गुजरात की कच्छ नाविक एसोसिएशन के अध्यक्ष एडम थेम ने कहा कि अपहर्ताओं ने पिछले हफ्ते फिरौती की मांग की थी.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi