S M L

ऑस्ट्रेलिया में नस्ली हमला: भारतीय टैक्सी ड्राइवर के साथ मारपीट

हमलावर नस्लीय टिप्पणी करते हुए लगातार- 'ब्लडी इंडियन' कह रहे थे. तुम्हारे साथ ऐसा ही होना चाहिए, तुम इसी लायक हो.

Bhasha Updated On: May 22, 2017 05:00 PM IST

0
ऑस्ट्रेलिया में नस्ली हमला: भारतीय टैक्सी ड्राइवर के साथ मारपीट

ऑस्ट्रेलिया में एक और भारतीय नस्लीय हमले का शिकार हुआ है. तस्मानिया के सैंडी बे में 25 साल के भारतीय मूल के टैक्सी ड्राइवर प्रदीप सिंह के साथ दो लोगों ने मारपीट की और उसे गालियां दी. हमलावरों में एक महिला भी शामिल है जिसने पीड़ित ड्राइवर को अपशब्द कहे और नस्लीय कमेंट किया.

शुक्रवार रात हुई इस घटना में टैक्सी ड्राइवर ने एक जोड़े को अपनी गाड़ी में बैठाया और मैक-डोनाल्डस ड्राइव-थ्रू लेकर जाने लगा. रास्ते में महिला पैसेंजर ने कई बार गाड़ी का दरवाजा खोला. इसपर टैक्सी ड्राइवर ने उसे टोका और कहा कि इससे दुर्घटना होने का खतरा है.

ड्राइवर के इतना बोलने पर महिला यात्री गुस्से में आगबबूला हो गई और उसने उसे गालियां दी और नस्लीय टिप्पणी की. बाद में महिला के दोस्त पुरुष यात्री ने ड्राइवर को मुक्का मारकर नीचे गिरा दिया. हमलावर नस्लीय टिप्पणी करते हुए उसे लगातार- 'ब्लडी इंडियन' कह रहा था. तुम्हारे साथ ऐसा ही होना चाहिए, तुम इसी लायक हो.

दोनों हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज

घायल टैक्सी ड्राइवर को रॉयल होबार्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने आरोपी दोनों हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

भारतीय मूल का यह टैक्सी ड्राइवर ऑस्ट्रेलिया में पढ़ाई कर रहा है. घटना के बाद उसने स्थानीय न्यूज़ वेबसाइट 'मरकरी' से कहा कि वो इस तरह के 'खतरनाक' काम को और नहीं करना चाहेगा. उसने पुलिस से ऐसे लोगों के खिलाफ कड़े कदम उठाने की मांग की है.

पीड़ित ड्राइवर ने बताया कि भारत में उससे लोग पूछते हैं कि- मैं यहां क्यों रह रहा हूं? उसने कहा कि- वो यहां इसलिए रहता हैं क्योंकि यहां के 95 फीसदी लोग भले हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi