S M L

अमेरिका में बलात्कारियों ने गैंगरेप को फेसबुक पर लाइव दिखाया

फेसबुक लाइव पर 40 व्यक्ति लड़की के साथ रेप होता देखते रहे, लेकिन किसी ने भी पुलिस को इत्तला तक नहीं की

FP Staff | Published On: Mar 26, 2017 10:42 PM IST | Updated On: Mar 26, 2017 10:42 PM IST

अमेरिका में बलात्कारियों ने गैंगरेप को फेसबुक पर लाइव दिखाया

महिलाओं के लिए इस दुनिया का शायद ही कोई कोना सुरक्षित हो. अमेरिका के बारे में आम राय है कि यह विकसित और खुली सोच वाला देश है. लेकिन अमेरिका से बेहद दिल दहला देने वाली घटना आई है.

बलात्कारियों ने एक 15 वर्षीय किशोरी के साथ गैंगरेप करते हुए इस पूरी घटना को फेसबुक पर लाइव भी दिखाया.

घटना सामने आने के बाद पीड़िता के परिवार वालों को सुरक्षित स्थान पर भेज दिया गया है.

समाचार वेबसाइट 'शिकागो डॉट सनटाइम्स डॉट कॉम' पर प्रसारित खबर में कहा गया है कि घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पीड़िता और पीड़िता के परिवार वालों को धमकियां मिलनी शुरू हो गईं और उन्हें परेशान किया जाने लगा.  इसके बाद अधिकारियों ने पीड़िता और उसके परिवार वालों को सुरक्षित स्थान पर भेज दिया.

फेसबुक पर रेप होता देख कर भी किसी ने पुलिस को खबर नहीं की 

खबर के अनुसार, पांच से छह लोगों ने किशोरी के साथ गैंगरेप किया और इस दौरान इस की घटना को फेसबुक लाइव के जरिए प्रसारित करते रहे.  सबसे भयावह बात तो यह है कि फेसबुक लाइव पर 40 व्यक्ति लड़की के साथ रेप होता देखते रहे, लेकिन किसी ने भी पुलिस को इत्तला तक नहीं की.

पीड़िता की मां ने जब शिकागो पुलिस में अपनी बेटी के लापता होने की शिकायत की, तब जाकर पुलिस के संज्ञान में यह वारदात आई. पीड़िता की मां ने शिकायत में कहा कि उनकी बेटी बीते रविवार को पड़ोसी के यहां गई हुई थी और तब से लौटी ही नहीं.

महिला ने शिकागो पुलिस को फेसबुक लाइव के स्क्रीन शॉट भी पुलिस को दिखाए. पुलिस अगले दिन पीड़िता की तलाश करने में सफल रही और उसके परिवार वालों के पास पहुंचा दिया गया.

पीड़िता की मां ने बताया कि रेप का वीडियो वायरल होने के बाद से उन्हें इस तरह की धमकियां मिल रही हैं कि वे उनकी बेटी को उठा ले जाएंगे.

उन्होंने यह भी बताया कि पड़ोस के बच्चे घटना को लेकर उनका मजाक उड़ा रहे हैं और पीड़िता को देखने की गरज से उनके दरवाजे की घंटी बजाते रहते हैं.

पुलिस अधिकारियों को पीड़िता के घर की रखवाली के लिए भी कहा गया है.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi