S M L

पनामागेट में फंसे नवाज शरीफ पर आज आएगा सुप्रीम कोर्ट का फैसला

इस मामले में फैसला बृहस्पतिवार को दोपहर दो बजे सुनाया जाएगा

Bhasha | Published On: Apr 20, 2017 08:23 AM IST | Updated On: Apr 20, 2017 08:23 AM IST

पनामागेट में फंसे नवाज शरीफ पर आज आएगा सुप्रीम कोर्ट का फैसला

पाकिस्तान की सर्वोच्च अदालत प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके बच्चों की मिलीभगत वाले हाई-प्रोफाइल पनामागेट मामले में बृहस्पतिवार को फैसला सुनाएगी. यह फैसला देश के सबसे शक्तिशाली राजनीतिक परिवार को बनाने या बिगाड़ने की ताकत रखता है.

इस मामले में फैसला बृहस्पतिवार को दोपहर दो बजे सुनाया जाएगा.

बचाव पक्ष और अभियोजन पक्ष की दलीलें समाप्त होने के बाद पाकिस्तान की सर्वोच्च अदालत ने 23 फरवरी को कहा कि वह पनामागेट मामले में अपना फैसला सुरक्षित रखती है और विस्तृत फैसला सुनाएगी.

यह मुकदमा 1990 के दशक में शरीफ के मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए लंदन में संपत्ति खरीदने का है. शरीफ उस दौरान दो बार प्रधानमंत्री रहे थे.

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की सत्तारूढ़ पार्टी पीएमएल-एन उच्चतम न्यायालय में पनामागेट को लेकर विपरीत फैसला आने की स्थिति में समयपूर्व चुनाव कराने के विकल्प पर भी गौर कर रही है.

पनामागेट का मामला सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके बेटे-बेटी से जुड़ा हुआ है. पीएमएल-एन के नेतृत्व ने बुधवार को बैठक की जिसमें पनामागेट के फैसले के मद्देनजर रणनीति पर बातचीत हुई.

पार्टी के एक नेता ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री शरीफ को प्रभावित करने वाला फैसला आने की स्थिति में समयपूर्व चुनाव के विकल्प पर भी चर्चा की जा रही है।’’ उन्होंने कहा कि विपरीत फैसला आने की स्थिति को लेकर पार्टी में दो विचार हैं. एक विचार यह है कि समयपूर्व चुनाव कराया जाए ताकि पीएमएल-एन को उस वक्त के हालात का फायदा मिल सके.

पार्टी का दूसरा धड़ा यह मानता है कि पार्टी को कार्यकाल पूरा करने के बाद ही चुनाव कराना चाहिए.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi