S M L

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने अडानी को क्यों लिखा पत्र

चैपल भाइयों सहित ऑस्ट्रेलिया के कई दिग्गजों ने अडानी से की है अपील

Bhasha | Published On: Mar 16, 2017 06:19 PM IST | Updated On: Mar 16, 2017 06:19 PM IST

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने अडानी को क्यों लिखा पत्र

गौतम अडानी का नाम लगातार राजनीति में उछलता रहा है. लेकिन सोचा नहीं गया होगा कि क्रिकेट में भी यह नाम सामने आएगा. महान क्रिकेटर इयन और ग्रेग चैपल समेत ऑस्ट्रेलिया की जानी-मानी हस्तियों ने भारत के प्रमुख व्यवसायी गौतम अडानी से क्वींसलैंड में कोयले की खान की विवादास्पद परियोजना को रद्द करने की अपील की है.

उन्होंने साथ ही चेताया भी कि इससे द्विपक्षीय संबंधों को नुकसान पहुंच सकता है. यहां तक कि इससे खेल संबंधित रिश्तों में भी खटास आ सकती है. 21.7 अरब डॉलर की यह परियोजना इस साल शुरू होती, जिसे संघीय और क्वींसलैंड राज्य सरकार से हरी झंडी मिल गई है.

यह खुला पत्र कंपनी के संस्थापक और अध्यक्ष गौतम अडानी को लिखा गया है. इसमें लोगों के विरोध का जिक्र किया गया है, क्योंकि इससे खानकर्मियों के स्वास्थ्य के अलावा जलवायु परिवर्तन को खतरा हो सकता है.

इयन चैपल ने कहा, ‘इस कोयले की खान से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रिश्तों पर असर पड़ सकता है.’ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तानों के अलावा लेखक रिचर्ड फ्लैनेगन और टिम विंटन, टेलस्ट्रा चेयर जान मलेन और बैंकर मार्क बरोज ने भी इस पत्र पर हस्ताक्षर किये हैं. यह पत्र अडानी के गुजरात के मुख्यालय में पहुंचाया जाएगा.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi

लाइव

Match 6: India 83/2Dinesh Karthik on strike