S M L

पाकिस्तान में धर्मांतरित लड़की के माता-पिता ने बदला घर

पहले अगवा और फिर धर्मांतरित की गई 16 वर्षीय हिंदू लड़की के माता-पिता ने डर के कारण अपना घर बदल लिया है

Bhasha | Published On: Jun 18, 2017 03:54 PM IST | Updated On: Jun 18, 2017 03:54 PM IST

पाकिस्तान में धर्मांतरित लड़की के माता-पिता ने बदला घर

पाकिस्तान में मुस्लिम व्यक्ति से शादी करने से पहले अगवा और फिर धर्मांतरित की गई 16 वर्षीय हिंदू लड़की के माता-पिता ने डर के कारण अपना घर बदल लिया है.

दक्षिण-पूर्वी सिंध के थारपारकर के नगरपारकर इलाके से छह जून को प्रभावशाली सैयद समुदाय के कुछ व्यक्तियों ने रविता मेघवार को अगवा कर लिया था, जिससे अल्पसंख्यक समुदाय में रोष उत्पन्न हो गया.

जियो टीवी की खबर के मुताबिक उसके माता-पिता ने कहा कि उन्होंने इस डर की वजह से अपना घर बदल लिया है कि उनके बेटी के तथाकथित पति के परिवार के सदस्य उन पर हमला कर सकते हैं.

खबर में कहा गया है कि रविता के माता-पिता ने कहा कि वह वनहारो गांव से माथही चले गए हैं क्योंकि उन्होंने अपनी बेटी से लगभग दोगनी उम्र के व्यक्ति के खिलाफ अपनी आवाज उठाई जिसने उनकी बेटी का अपहरण कर लिया था और जबरन इस्लाम में धर्मांतरित कराकर उससे शादी कर ली.

30 जून को होगा फैसला 

एक अदालत ने दोनों पक्षों को 30 जून को तलब किया है. लड़की की मां चाहती है कि सुनवाई के दिन तक पुलिस रविता को एहतियाती हिरासत में ले, लेकिन पुलिस ने कहा है कि वह दंपति के खिलाफ कारर्वाई नहीं कर सकती है.

रविता के पिता सत्यराम दास मेघवार ने आरोप लगाया कि प्रभावशाली सैयद समुदाय के सदस्यों ने परिवार को नींद की गोलियां देकर उनकी बेटी का अपहरण कर लिया.

बहरहाल, लड़की का कहना है कि उसका अपहरण नहीं हुआ है, बल्कि वह अली नवाज शाह के साथ अपनी मर्जी से गई थी. उसने और उसके पति ने सिंध उच्च न्यायालय की हैदराबाद पीठ से उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने की अपील की है.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi