S M L

राष्ट्रपति चुनावों में मिली हार के लिए हिलेरी ने एफबीआई और रूस को जिम्मेदार ठहराया

हिलेरी क्लिंटन ने हार के लिए एफबीआई के निदेशक जेम्स कोमी को जिम्मेदार ठहराया

Bhasha | Published On: May 03, 2017 03:19 PM IST | Updated On: May 03, 2017 03:19 PM IST

राष्ट्रपति चुनावों में मिली हार के लिए हिलेरी ने एफबीआई और रूस को जिम्मेदार ठहराया

हिलेरी क्लिंटन ने पिछले साल अमेरिका में संपन्न राष्ट्रपति चुनाव में अपनी हार के लिए एफबीआई के निदेशक जेम्स कोमी और रूसी हस्तक्षेप को जिम्मेदार ठहराया है.

हिलेरी ने कहा कि इन्होंने मतदाताओं को 'डरा दिया' और उन्हें एक संभावित जीत से वंचित कर दिया.

राष्ट्रपति पद की पूर्व डेमोक्रेटिक उम्मीदवार ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में डोनाल्ड ट्रंप के हाथों मिली हार की वह 'निजी तौर पर जिम्मेदारी' लेती हैं.

पिछले साल मिली भारी हार के बाद अपनी विस्तृत टिप्पणियों में हिलेरी ने हार के पीछे के कारणों में अमेरिकी चुनाव में रूसी दखल और अपने ईमेलों की जांच से जुड़े कोमी के पत्र के जारी हो जाने का जिक्र किया.

उन्होंने कहा कि इन कारकों की वजह से वह अपनी संभावित जीत से वंचित हो गईं.

न्यूयार्क में वूमन फॉर वूमन इंटरनेशनल फोरम में सीएनएन को दिए साक्षात्कार में हिलेरी ने कहा, 'यदि चुनाव 27 अक्तूबर को हुए होते तो मैं आपकी राष्ट्रपति होती. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. चुनाव 28 अक्तूबर को हुआ और उस दौरान बहुत सी हास्यास्पद चीजें हो रही थीं.’

उन्होंने कहा, ‘वह एक उत्कृष्ट प्रचार अभियान नहीं था. ऐसा कुछ होता ही नहीं है. लेकिन मैं जीतने वाली थी तभी जिम कोमी के 28 अक्तूबर को आए पत्र और रूसी विकीलीक्स ने उन लोगों के दिमाग में डर पैदा कर दिया जो मुझे वोट देना चाहते थे. इन चीजों से वे लोग डर गए.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi