S M L

पाकिस्तान में नवाज शरीफ के सामने हुआ गायत्री मंत्र का पाठ

नवाज ने कहा एक धर्म विशेष को ग्रहण करने के लिए कोई किसी पर दबाव नहीं डाल सकता

FP Staff | Published On: Mar 17, 2017 05:26 PM IST | Updated On: Mar 18, 2017 08:15 AM IST

पाकिस्तान में नवाज शरीफ के सामने हुआ गायत्री मंत्र का पाठ

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के सामने एक युवती ने गायत्री मंत्र का पाठ पढ़ा और पाठ खत्म होने पर तालियां बजाकर नवाज शरीफ ने प्रशंसा भी की.

सोशल मीडिया पर हाल ही में एक ऐसा वीडियो सामने आया है. इसने सबको चौका दिया है. कराची में होली के त्योहार में नवाज शरीफ हिंदू समुदाय के लोगों के साथ एक समारोह में नजर आए थे. यह वीडियो इसी कार्यक्रम का है.

समारोह में नवाज ने कहा, 'जबरन धर्मांतरण और दूसरे धर्म के पूजा स्थलों को नुकसान पहुंचाना इस्लाम और पाकिस्तान में अपराध है. यह किसी का काम नहीं कि वह फैसला करे कि कौन जन्नत जाएगा और कौन जहन्नुम लेकिन पाकिस्तान को धरती पर जन्नत बनाना है.'

जंग-आतंकवाद देश का विकास?

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के लिए नवाज ने कहा, 'एक धर्म विशेष को ग्रहण करने के लिए कोई किसी पर दबाव नहीं डाल सकता. इस्लाम सभी को उनकी जाति, धर्म से महत्व देता है और मैं यह स्पष्ट रूप से कहता हूं कि किसी को उसका धर्म जबरन चेंज करने के लिए मजबूर करना अपराध है और यह हमारा कर्तव्य है कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के पूजा घरों की सुरक्षा की जाए.'

हिंदू समुदाय के अहम सदस्य और अल्पसंख्यक सांसदों ने इस समारोह में हिस्सा लिया. नवाज ने कहा कि पाकिस्तान में जंग आतंकवाद उन लोगों के बीच है. जो देश को प्रगति और विकास के रास्ते पर देखना चाहते हैं.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi