S M L

इजरायल में पीएम मोदी: यहां जानिए पीएम का पूरा कार्यक्रम

पीएम मोदी का कार्यक्रम इस तीन दिवसीय दौरे के दौरान बेहद व्यस्त रहेगा

FP Staff | Published On: Jul 05, 2017 11:08 AM IST | Updated On: Jul 05, 2017 05:33 PM IST

0
इजरायल में पीएम मोदी: यहां जानिए पीएम का पूरा कार्यक्रम

पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को इजरायल के दौरे पर पहुंचे. एयरपोर्ट पर उनका स्वागत इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू ने किया. पढ़िए इजरायल में उनके पूरे कार्यक्रम के बारे में-

प्रधानमंत्री मोदी बुधवार की सुबह इजरायल के राष्ट्रपति रयुवेन रिव्लिन के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद वो प्रधानमंत्री नेतान्याहू के साथ बैठक के लिए वापस किंग डेविड होटल लौटेंगे. किंग डेविड होटल में ही प्रधानमंत्री मोदी ठहरे हुए हैं. यही वह जगह है जहां डॉनल्ड ट्रंप भी ठहरे थे.

मोदी और नेतान्याहू इसके बाद साथ लंच करेंगे. इसके बाद दोनों कई द्विपक्षीय समझौतों पर दस्तखत करने के बाद साझा प्रेस स्टेटमेंट जारी करेंगे.

दोपहर में मोदी विपक्ष के नेता आइजैक हरजौग और भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात करेंगे. इसके बाद मोदी इजरायल म्यूजियम जाएंगे.

बुधवार की शाम लगभग 8 बजे दोनों प्रधानमंत्री एक रैली को संबोधित करेंगे. यह रैली तेल अवीव के फेयरग्राउंड्स में होगी जहां 4,000 लोगों के आने का अनुमान है.

दोनों के भाषण से पहले प्रसिद्ध गायक सुखविंदर सिंह अपने गानों से लोगों का मनोरंजन भी करेंगे.

मोदी तेल अवीव में गुजरती हीरा व्यापारियों से भी मिलेंगे. इसके अलावा मोदी का मोशे होल्त्जबर्ग से भी मिलने का कार्यक्रम है. मोशे उन इजरायली दूतों का 12 वर्षीय पुत्र है जिनकी मुंबई हमलों में मौत हो गई थी.

गुरूवार को भी मुलाकातों का सिलसिला जारी

गुरूवार की सुबह मोदी और नेतान्याहू हेलीकाप्टर से हैफा जाएंगे जहां वो प्रथम विश्वयुद्ध में मारे गए भारतीय सैनिक दफनाए गए हैं. यहां मोदी दो पुष्पांजलियां अर्पित करेंगे, एक हिंदू और एक मुस्लिम सैनिकों के लिए.

फिर तेल अवीव लौटते वक्त ओगला बीच पर वाटर डीसैलिनेशन प्लांट का भी दौरा करेंगे.

इसके बाद दोनों नेता भारतीय और इजरायली अधिकारीयों के साथ डैन होटल में लंच करेंगे.

गुरूवार की दोपहर भारतीय छात्रों से मिलने के बाद मोदी हवाई अड्डे की ओर रुख करेंगे. यहां एक आधिकारिक समारोह में नेतान्याहू मोदी को विदाई देंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi