S M L

जब ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरून ने मेट्रो में किया खड़े-खड़े सफर

कैमरून की ऐसी तस्वीर वायरल हुई है जिसमें वे लंदन मेट्रो में खड़े-खड़े अखबार पढ़ते हुए सफर कर रहे हैं

FP Staff | Published On: Apr 27, 2017 10:52 PM IST | Updated On: Apr 27, 2017 10:52 PM IST

जब ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरून ने मेट्रो में किया खड़े-खड़े सफर

शिवसेना के सांसद रवींद्र गायकवाड़ का ‘चप्पल कांड’ अभी भी आप लोगों को याद होगा. शिवसेना के इस सांसद ने एयर इंडिया के एक कर्मचारी की बिजनेस क्लास की सीट नहीं मिलने पर चप्पल से पिटाई की थी.

वैसे तो नेताओं के सादगी के उदाहरण भारत में कम नहीं हैं लेकिन कई भारतीय नेताओं को ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरून से सबक लेने की भी जरूरत है.

सोशल मीडिया पर अभी कैमरून की ऐसी तस्वीर वायरल हुई है जिसमें वे मेट्रो में खड़े-खड़े अखबार पढ़ते हुए सफर कर रहे हैं. ब्रिटेन के इस पूर्व प्रधानमंत्री ने सीट न मिलने पर किसी अफसर या अधिकारी से इसकी शिकायत नहीं की और न ही सीट के लिए गायकवाड़ की तरह हंगामा किया.

इस तस्वीर में कैमरून के साथ यात्रा करने वाले सहयात्री भी उनसे आम यात्री जैसा ही व्यवहार करते नजर आ रहे हैं. उन्हें इस बात का कोई फर्क नहीं पड़ रहा है कि उनके साथ कोई वीआईपी सफर कर रहा है.

प्रधानमंत्री रहते हुए भी किया था मेट्रो में सफर 

ब्रिग्जिट नतीजों के बाद कैमरून ने प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि भारत की तरह ब्रिटेन में भी पूर्व प्रधानमंत्रियों के लिए सुविधाओं की कमी नहीं है. लेकिन डेविड कैमरून आने-जाने के लिए लंदन मेट्रो का उपयोग करते हैं.

डेविड कैमरून प्रधानमंत्री रहते हुए भी लंदन मेट्रो से सफर कर चुके हैं. उस वक्त उन्हें किसी मीटिंग में जाना था और उन्हें लगा कि वे अपनी कार की बजाय मेट्रो से वहां जल्दी पहुंच सकते हैं. उस वक्त एक महिला ने उनके साथ सेल्फी ली थी और उस महिला को यह पता नहीं था कि वह ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के साथ सेल्फी ले रही है.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi