विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

पूर्व पाक राष्ट्रपति बोले, अजमल कसाब से बड़ा आतंकवादी है कुलभूषण जाधव

परवेज मुशर्रफ का कहना है कि कुलभूषण जाधव अजमल कसाब से भी बड़ा आतंकी है

FP Staff Updated On: May 20, 2017 03:42 PM IST

0
पूर्व पाक राष्ट्रपति बोले, अजमल कसाब से बड़ा आतंकवादी है कुलभूषण जाधव

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का कहना है कि पाकिस्तान की कैद में भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव अजमल कसाब से भी बड़ा आतंकवादी है. आपको बता दें कि इस तरह का विवादित बयान देने वाले मुशर्रफ के खिलाफ खुद राजद्रोह का आरोप है.

मुशर्रफ ने पाकिस्तान की एआरवाई न्यूज से कहा कि कसाब, जोकि उस मुंबई हमले में शामिल था, जिसमें 164 लोगों की जान गई थी, सिर्फ एक प्यादा है. जबकि जाधव जिसे पाकिस्तान भारतीय जासूस बता रहा है, उसने कई लोगों की जान ली होगी.

उन्होंने कहा, कसाब सिर्फ एक प्यादा था लेकिन जाधव आतंकवाद को आग दे रहा था और उसने कई लोगों को मारा होगा. आपको बता दें कि कुलभूषण जाधव मामले में इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) में मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है. शुक्रवार को पाकिस्तान ने आईसीजे में इस मामले में रिव्यू पिटीशन दाखिल की.

आईसीजे द्वारा कुलभूषण जाधव की मौत की सजा पर रोक लगा देने के बावजूद पाकिस्तान ने उनके बारे में अब तक किसी तरह की जानकारी नहीं दी है. इससे भारत के मन में कुलभूषण जाधव की स्थिति को लेकर आशंका बनी हुई है.

अप्रैल में पाकिस्तान की एक आर्मी कोर्ट ने कुलभूषण को जासूसी के आरोप में दोषी ठहराकर मौत की सजा सुना दी थी. गुरुवार को आईसीजे ने सुनवाई के बाद इस फैसले पर रोक लगा दी थी. इंडियन नेवी के पूर्व अधिकारी जाधव एक साल से ज्यादा समय से पाकिस्तान की कैद में हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi