S M L

ऑस्ट्रेलिया: मेलबर्न शॉपिंग सेंटर में विमान के टकराने से पांच लोगों की मौत

विमान में मौजूद 5 लोग तस्मानिया किंग आइलैंड जा रहे थे.

Bhasha | Published On: Feb 21, 2017 10:11 AM IST | Updated On: Feb 21, 2017 10:25 AM IST

0
ऑस्ट्रेलिया: मेलबर्न शॉपिंग सेंटर में विमान के टकराने से पांच लोगों की मौत

मंगलवार सुबह तकरीबन 9 बजे ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर के एसन्डन एयरपोर्ट के पास एक शॉपिंग सेंटर पर बीचक्राफ्ट चार्टर प्लेन क्रैश हो गया. इस क्रैश में प्लेन में सवार सभी पांच यात्रियों की मौत हो गई है.

द गार्जियन के मुताबिक, हादसे के वक्त शॉपिंग सेंटर पब्लिक के लिए बंद था, इसलिए यहां किसी जान का नुकसान नहीं हुआ, लेकिन बिल्डिंग क्षतिग्रस्त हुई है.

विक्टोरिया के असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर स्टीफन लीन का कहना है कि प्लेन हादसे में कोई नहीं बच पाया. उन्होंने बताया, 'इस चार्टर विमान ने मेलबर्न के एसन्डन एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी और इसके कुछ ही देर बाद इसका इंजन फेल हो गया. पायलट ने प्लेन को वापस एयरपोर्ट ले जाने की कोशिश की. लेकिन हादसा हो गया.'

Australia Plane Crash_Verm (1)

पुलिस के मुताबिक, विमान में मौजूद 5 लोग तस्मानिया किंग आइलैंड जा रहे थे.

विक्टोरिया के प्रीमियर डेनियल एन्ड्रूज ने इसे पिछले 30 वर्षों में सबसे भयानक विमान हादसा बताया है. एबीसी न्यूज ने बताया कि एन्ड्रूज ने जानकारी दी कि मृत यात्रियों के परिवार से कॉन्टैक्ट करने की कोशिश की जा रही है.

एक चश्मदीद ने बताया कि विमान पीछे गोदाम में क्रैश हुआ, लेकिन सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि विस्फोट के बाद घना काला धुआं छा गया.

लाइव टेलीविजन फुटेज में शॉपिंग सेंटर और निकटवर्ती इमारतों में जला हुआ मलबा, आग की लपटें और काफी नुकसान हुआ दिखाई दे रहा है.

एसन्डन एयरपोर्ट सेंटल मेलबर्न से करीब 13 किमी दूर है और ज्यादातर छोटे विमानों के लिए इस्तेमाल किया जाता है.

Australia Plane Crash_Verm (2)

एक टैक्सी चालक जेसन ने एबीसी रेडियो को फोन करके विस्फोट के कारण पैदा हुए ‘बड़े आग के गोले’ के बारे में बताया.

‘मैंने प्लेन देखा. जब वह शॉपिंग सेंटर से टकराया तो उस समय आग का एक बड़ा गोला उठा. मैं टैक्सी की खिड़की के जरिए गर्मी महसूस कर सकता था और फिर एक पहिया, जो शायद प्लेन का पहिया था, सड़क पर आया और टैक्सी से टकराया.

मेलबर्न में दमकल विभाग के प्रमुख पॉल स्टाचिनो ने ट्वीट किया कि ‘60 से अधिक दमकल कर्मियों ने आग को काबू में करने के लिए कड़ी मेहनत की.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi